Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: बुलडोजर लेकर पहुंच गई टीम, देखते ही सड़क पर खड़े ठेलेवालों में मची भगदड़; झोपड़ पट्टी- खोखे हटाए

मेरठ के भैंसाली अड्डे के पास अतिक्रमण हटाने के लिए टीम बुलडोजर लेकर पहुंची। टीम को देखते ही सड़क पर खड़े ठेलों वालों में भगदड़ मच गई। दस्ते ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। भैंसाली बस अड्डे के उत्तर-पूर्व में सड़क किनारे के झोपड़ पट्टी खोखे हटाए। मेरठ में अन्य इलाकों में भी अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलाया जाएगा।

By dileep patel Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 08 Aug 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
बुलडोजर लेकर पहुंच गई टीम - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मेरठ। गुरुवार को जेसीबी के साथ नगर निगम का प्रवर्तन दस्ता भैंसाली बस अड्डे के पास पहुंचा। दस्ते को देखते ही सड़क पर खड़े ठेलों वालों में भगदड़ मच गई। दस्ते ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। भैंसाली बस अड्डे के उत्तर-पूर्व में सड़क किनारे के झोपड़ पट्टी, खोखे हटाए।

ठेले वालों को सड़क से भगाया। जानकारी होने पर क्षेत्रीय पार्षद सुनीता प्रजापति और कुछ लोग पहुंचे। अतिक्रमण हटाने का विरोध किया। क्षेत्रीय पार्षद ने कहा कि हटाने से पहले ठेले, खोखे वालों के लिए नगर निगम स्ट्रीट वेंडिंग जोन बनाए।

गुमटी रखकर चाय की दुकान चलाने वालों ने पीएम स्वनिधि योजना में मिले स्ट्रीट वेंडर के रजिस्ट्रेशन पत्र भी दिखाए। जिसके बाद अभियान बंद कर दिया गया। हालांकि नगर निगम ने आठ झोपड़-पट्टी,तीन लोहे के खोखे ध्वस्त कर दिए। इस दौरान संपत्ति अधिकारी भोलानाथ गौतम, प्रवर्तन दल प्रभारी सेवानिवृत्त कर्नल संजीव तोमर समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।

छतरी पीर तिराहे से हटेगा अवैध अतिक्रमण

छतरी पीर तिराहे के पास से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम के संपत्ति अनुभाग के लेखपालों ने लाल निशान लगा दिए हैं। मुख्य अभियंता निर्माण देवेंद्र कुमार ने शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए है। इसके लिए पुलिस बल की मांग की गई है। लोक निर्माण विभाग को छतरी पीर तिराहे के नाले को बड़े नाले से जोड़ना है। इस बीच में कई दुकानें आ रही हैं।

प्रतिबंधित पालीथिन मिलने पर दस हजार का जुर्माना

मेरठ: नगर निगम के राजस्व निरीक्षक राजीव चौधरी और प्रवर्तन दल ने लेफ्टिनेंट सेवानिवृत्त जसवंत सिंह तोमर के नेतृत्व में दिल्ली रोड पर प्रतिबंधित पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान दर्जन भर दुकानों से 22 किलोग्राम प्रतिबंधित पालीथिन जप्त की। 10,000 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

ये भी पढ़ें - 

गली में नहीं थी जगह तो घर में लगा दिया ट्रांसफॉर्मर, यूपी में अभियंताओं की कारस्तानी; बिजली विभाग भी चुप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर