Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: गंगनहर में डूबे युवक और किशोर की तलाश में जुटी गोताखोरों की टीम, नहाने के दौरान हुआ था हादसा

कस्बे के मोहल्ला घोसियान में बरात जाने से पहले बुधवार दोपहर को खाना खाने के बाद दूल्हे का जीजा ममेरे व चचेरे भाई समेत पांच युवक गंगनहर में स्नान के लिए दौराला पुल के घाट पर गए थे। नहाने के दौरान पांचों नहर में डूब गए। तीन को बचा ल‍िया गया लेक‍िन दो डूब गए। गुरुवार को गोताखोरों की टीम उनकी तलाश में जुटी रही लेक‍िन कुछ पता नहीं चला।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 26 Sep 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
युवक और क‍िशोर की तलाश में जुटी गोताखोरों की टीम।

जागरण संवाददाता, सरधना। कस्बे के मोहल्ला घोसियान में बरात जाने से पहले बुधवार दोपहर को खाना खाने के बाद दूल्हे का जीजा, ममेरे व चचेरे भाई समेत पांच युवक गंगनहर में स्नान के लिए दौराला पुल के घाट पर गए थे। जब पांचों एक-दूसरे का हाथ पकड़कर स्नान कर रहे थे। तभी पानी का अधिक बहाव होने के चलते दूल्हे के ममेरा व चचेरा भाई का हाथ छूट गया था। इसके बाद वह गंगनहर में डूब गए थे। जानकारी पर पहुंचे स्वजन व स्थानीय गोतोखाेरों ने कई घंटे तलाश की थी, लेकिन, पता नहीं चला था। उधर, शादी वाले घर में हादसा होने के चलते बरात नहीं जा सकी थी। अगले दिन गुरुवार को पीएसी की गोताखोरों की टीम ने गंगनहर में अभियान चलाया, लेकिन सुराग नहीं लगा।

बुधवार को मोहल्ला घोसियान निवासी नूर मोहम्मद के बेटे राशिद का निकाह था। शाम को उसकी बरात मेरठ में सदर थाना क्षेत्र के मछेरान भूसामंडी में जानी थी। उसके दूसरे बेटे आदिल की शुक्रवार को बरात मुजफ्फरनगर जानी थी और 28 सितंबर को मछेरान भूसामंडी से बेटी गुलफ्शा की बरात आनी है। तीन निकाह के चलते घर पर बड़ी संख्या में मेहमान आए हुए थे।

दोपहर को सभी रिश्तेदारों ने खाना खाया। इसके बाद राशिद का चचेरा भाई 26 वर्षीय सावेज, जीजा समीर पुत्र रहीस निवासी भूसामंडी, ममेरा भाई 16 वर्षीय फैजान और अल्तमस निवासी मोहल्ला घोसियान व मोहल्ला भूसामंडी के ही इफरान के साथ गंगनहर के दौराला पुल स्थित घाट पर स्नान करने गए थे। जहां एक-दूसरे का हाथ पकड़ रखा था। लेकिन, पानी के तेज बहाव के चलते सावेज और फैजान गंगनहर में डूब गए। जिस पर स्नान कर रहे अन्यों ने शोर मचा दिया था। इस पर आसपास के राहगीरों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी।

उधर, जानकारी पर स्वजन मौके पर पहुंचे और गंगनहर में दोनों की तलाश शुरू कर दी थी। वहीं, स्थानीय गोताखोरों ने भी तलाश की थी। लेकिन, पता नहीं चला था। अगले दिन गुरुवार सुबह पीएसी की गोताखोरों की टीम पहुंची। जहां उन्होंने गंगनहर में अभियान चलाना शुरू कर दिया। लेकिन, सुराग नहीं लगा। प्रभारी निरीक्षक प्रताप सिंह ने बताया कि पीएसी के गोताखोरों की गंगनहर में लगातार तलाश जारी है।

गंगनहर किनारे बैठे रहे स्वजन

दिन निकलते ही स्वजन और रिश्तेदार दौराला गंगनहर पुल के घाट पर पहुंच गए। इसके बाद वह वहीं गंगनहर के पास सड़क किनारे दोनों की बरामदगी की आस में बैठे रहे। बताया कि सब कुछ ठीक चल रहा था। चारों तरफ खुशियां ही खुशियां थी। पता नहीं किस की नजर लग गई।