Move to Jagran APP

बच्चा न होने पर चेयरमैन ने पत्नी को दिया तीन तलाक

रेलवे रोड थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने बेटी की शादी आठ साल पहले अमरोहा निवासी दानिश चेयरमैन से की थी। कुछ समय बाद ही दहेज के लिए उत्पीड़न होने लगा था। आरोप है कि बच्चा नहीं होने पर भी उसे परेशान किया जाता था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 12:00 AM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 07:02 AM (IST)
बच्चा न होने पर चेयरमैन ने पत्नी को दिया तीन तलाक

मेरठ, जेएनएन। रेलवे रोड थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने बेटी की शादी आठ साल पहले अमरोहा निवासी दानिश चेयरमैन से की थी। कुछ समय बाद ही दहेज के लिए उत्पीड़न होने लगा था। आरोप है कि बच्चा नहीं होने पर भी उसे परेशान किया जाता था। आरोप है कि पति अप्राकृतिक संबंध बनाता था। मई 21 में उसे घर से भी निकाल दिया था। इसके बाद पीड़िता को जानकारी हुई कि पति ने दूसरी शादी कर ली है। हालांकि एक पखवाड़े पहले दोनों पक्षों की पंचायत हुई थी। गहमा-गहमी के बीच युवक विवाहिता को तीन तलाक देकर भाग गया। पीड़िता ने शनिवार को रेलवे रोड थाने में तहरीर दी थी। एसएसआइ धर्मेंद्र ने बताया कि आरोपित पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टीम उसे पकड़ने के लिए गई थी, लेकिन वह हाथ नहीं आया है।

पति ने हत्या की धमकी देकर घर से भगाया : दंपती के बीच घरेलू विवाद इस कदर बढ़ा कि पति ने पत्नी को हत्या करने तक की धमकी दे दी। रोहटा रोड स्थित एक मोहल्ला निवासी युवती की शादी करीब दस वर्ष पूर्व पास ही दूसरे मोहल्ला निवासी युवक से हुई थी। दंपती के दो बच्चे हैं। विवाहिता का आरोप है कि उसका पति शादी के बाद से ही झगड़ा करता है। उसके मायके वाले जब पति को समझाते हैं तो वह मारपीट करता है। खर्चे को रुपये तक नहीं देता। आरोप लगाया कि दो दिन पूर्व पति ने विवाहिता संग मारपीट कर दी। विरोध करने पर हत्या करने की धमकी दी। विवाहिता ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो पति ने दोनों बच्चों संग उसे घर से निकाल दिया। पीड़ित विवाहिता मायके पहुंची और प्रकरण बताया। मायके वालों ने भी आरोपित पति को समझाने का प्रयास किया, मगर बात नहीं बनी। जिसके बाद पीड़िता थाने पहुंची और पुलिस से शिकायत की है।

सड़क पर पहुंचा दंपती का विवाद, मायके वालों ने पति को धुना : पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की रुड़की रोड स्थित एक कालोनी में रविवार को दंपती के बीच का विवाद सड़क पर पहुंच गया। विवाहिता ने अपने पति पर अवैध संबंधों का आरोप लगाया, वहीं पति ने अपनी पत्नी पर अवैध संबंधों का आरोप लगा दिया। जिसके बाद दोनों के बीच जमकर हंगामा। घर का ड्रामा सड़क पर आया तो भीड़ जमा हो गई। वहीं विवाहिता के मायके वालों ने पति की धुनाई कर दी। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, दोनों पक्षों ने कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया। थाना पुलिस ने कहा कि तहरीर आने पर कार्रवाई होगी।

घर से दवा लेने निकली महिला लापता : कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के लखवाया गांव निवासी सुरेश ने पुलिस को बताया कि शनिवार शाम को उसकी पत्नी सुदेश घर से दवा लेने की बात कहकर निकली थी। उसके बाद वह देर रात तक भी घर नहीं पहुंची। थाना पुलिस ने कहा कि महिला को खोजा जाएगा।

बच्चों के झगड़े में बड़ों के बीच चले लाठी-डंडे : कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में आंबेडकर रोड स्थित रामनगर निवासी एक युवक ने पुलिस को बताया कि शनिवार रात में उसका छोटा बेटा पड़ोस में रहने वाले एक बच्चे संग खेल रहा था, जहां दोनों में झगड़ा हो गया। इसी दौरान पड़ोसी युवक उसके बेटे को अपने घर खींचकर ले गया और उसकी पिटाई कर दी। दूसरे पड़ोसी ने देखा तो बच्चे के पिता को जानकारी दी। जिसके बाद दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चले। पुलिस ने तहरीर लेकर जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

पुलिस ने पोस्को एक्ट के वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा : कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने रविवार को पेस्को एक्ट के चार वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि पोस्को एक्ट के वारंटी संजय पुत्र बृजपाल, जुगनू उर्फ भूरा पुत्र प्रेमी, रंजीत पुत्र प्रेमी सभी गांव लखवाया कंकरखेड़ा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

धोखाधड़ी का आरोप : कंकरखेड़ा थाने में दिल्ली निवासी एक महिला ने तहरीर देकर मकान खरीदवाने के नाम पर पांच लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि खड़ौली गांव निवासी एक युवक से कुछ दिन पहले 15 लाख रुपये में एक मकान का सौदा हुआ था। महिला ने युवक को दस लाख रुपये दिए थे। जिनमें से पांच लाख रुपये युवक के खाते में ट्रांसफर किए और पांच लाख रुपये नकद दिए। महिला का आरोप है कि आरोपित युवक ने उसके बाद मकान किसी अन्य को बेच दिया। महिला ने अपने रुपये वापस मांगे। जिस पर युवक महिला को खाते में ट्रांसफर किए रुपये तो दे रहा है, मगर नकद दिए पांच लाख रुपये देने से इंकार कर रहा है। रुपये मांगने पर धमकी देता है।

पति पर उत्पीड़न का आरोप : कंकरखेड़ा की रोहटा रोड स्थित एक कालोनी निवासी महिला रविवार को थाने पहुंची और अपने पति पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। साथ ही महिला ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पति ने घर की नौकरानी संग दुष्कर्म किया है। नौकरानी जब पुलिस कार्रवाई की बात कहती है तो उसे धमकी देकर शांत कर देता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.