Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: सोतीगंज के हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी हाजी इकबाल की आलीशान कोठी में चोरी, पुलिस ने कार्रवाई के बाद लगाई थी सील

Meerut Crime News In Hindi बताया गया कि कोठी में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। उनसे पता चला कि एक युवक मकान के अंदर घुसकर चोरी कर रहा है। तभी पड़ोसियों को दिल्ली से सूचना दी गई। उन्होंने चोर को पकड़ने का प्रयास किया। उसके बाद भी वह हाथ छुड़ाकर फरार हो गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज से छानबीन शुरू की है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 10:39 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: सोतीगंज के हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी हाजी इकबाल की जब्त की गई कोठी में चोरी

जागरण संवाददाता, मेरठ। सोतीगंज के हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी हाजी इकबाल की पटेल नगर स्थित कोठी में चोरी हो गई। यह कोठी गैंगस्टर एक्ट के तहत 14ए की कार्रवाई में पुलिस ने जब्त की हुई है।

उसके बाद भी कोठी का स्वामी बताकर इकबाल के बेटे इमरान ने देहलीगेट थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। इकबाल की दस करोड़ कीमत की पटेल नगर स्थित दोनों कोठियों को पुलिस ने सील कर दिया था।

कबाड़ियों पर की थी पुलिस ने कार्रवाई

सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान रोकने को सासद ने लोकसभा में मामला उठाया था और सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखा था। इसके बाद से सोतीगंज के कबाड़ियों पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाया गया। तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कानूनी कार्रवाई करते हुए वाहनों का कमेला सोतीगंज बंद करा दिया था।

ये भी पढ़ेंः Agra Police Encounter: तीन जिलों में आतंक मचाने वाले लुटेरे की पुलिस से मुठभेड़, पैर में गोली लगने के बाद हुआ गिरफ्तार

गैंगस्टर एक्ट की हुइ थी कार्रवाई

सोतीगंज के कुख्यात कबाड़ी हाजी गल्ला और हाजी इकबाल समेत 20 कबाड़ियों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई थी। हाल में हाजी इकबाल और उसके बेटे इमरान और अफजाल जेल से छूट गए है। पुलिस सूत्राें का कहना है कि अब दिल्ली के मायापुरी में उन्होंने वाहन कटान का धंधा कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः Mathura News: श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, तभी महिला के शरीर में हुई हलचल; परिवारवालों में मच गई खलबली

22 नवंबर 2021 में पुलिस ने इकबाल के पौत्र से मकान की चाबी लेकर दोनों कोठियों को सील कर दिया था। सोमवार को इकबाल के बेटे इमरान की तरफ से देहलीगेट थाने में कोठी के अंदर चोरी का मुकदमा दर्ज कराया।सीओ अमित राय का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी के आधार पर चोर की तलाश की जा रही है।