Move to Jagran APP

विदेश में नौकरी के नाम पर तीन युवकों से की ठगी, पुल‍िस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

मुजफ्फरनगर के खतौली थाना क्षेत्र के मोरकुवका निवासी सोनू पुत्र सांवत प्रदीप पुत्र राजपाल व नावला गांव निवासी हर्ष पुत्र भोपाल ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि सरधना के मोहल्ला ऊंचापुर निवासी दो सगे भाइयों से दो वर्ष पूर्व मुलाकात हुई थी। उस समय पीड़ित मुजफ्फरनगर में ही वैल्डिंग का काम करते थे। आरोपितों ने युवकों को विदेश में नौकरी लगवाने को झांसे में ले लिया।

By Sachin Kumar Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 23 May 2024 10:42 AM (IST)
Hero Image
थाने में ठगी होने की जानकारी देते पीड़ित।- जागरण

संवाद सूत्र, सरधना। बेरोजगार युवकों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने युवकों को झांसे में लेकर पासपोर्ट व सवा लाख की नगदी ठग ली। ठगी का अहसास होने पर युवकों के आरोपितों से रुपए वापस मांगने पर धमकी दी गई। पीड़ितों ने तहरीर दी है।

मुजफ्फरनगर के खतौली थाना क्षेत्र के मोरकुवका निवासी सोनू पुत्र सांवत, प्रदीप पुत्र राजपाल व नावला गांव निवासी हर्ष पुत्र भोपाल ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि सरधना के मोहल्ला ऊंचापुर निवासी दो सगे भाइयों से दो वर्ष पूर्व मुलाकात हुई थी। उस समय पीड़ित मुजफ्फरनगर में ही वैल्डिंग का काम करते थे।

व‍िदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी

आरोप है कि आरोपितों ने युवकों को विदेश में नौकरी लगवाने को झांसे में ले लिया। आरोपितों ने युवकों के पासपोर्ट लेते हुए विदेश भेजने के नाम पर सवा लाख की ठगी कर ली। काफी समय तक भी टिकट नहीं कराने पर युवकों को ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद वह आरोपितों से पासपोर्ट व रुपये वापस मांगने लगे।

रुपए वापस करने से क‍िया इनकार

आरोप है कि बुधवार को पीड़ित आरोपित के घर पहुंचे और रुपये वापस करने की मांग की, जिसपर आरोपित ने धमकी देते हुए रुपए वापस करने से इनकार कर दिया। घटना के बाद पीड़ित थाने पहुंचे और आरोपितों को नामजद कर तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक प्रताप सिंह ने बताया कि तहरीर पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।