Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut Traffic Divert: जाम से किरकिरा नहीं होगा रक्षाबंधन, माल रोड-दिल्ली रोड पर रूट डायर्वजन; देखें ट्रैफिक प्लान

Meerut Traffic Divert On Raksha Bandhan राखी पर जाम न लगे इसके लिए मेरठ यातायात पुलिस ने तैयारी की है। मेरठ-एक्सप्रेसवे पर दो पहिया एवं तीन पहिया वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। यदि कोई भी दो पहिया और तीन पहिया वाहन संचालित होते पाया जाता है तो उसका चालान किया जाएगा। काशी टोल पर पुलिस कर्मी तैनात किये जाएंगे।

By sanjeev Kumar Jain Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 19 Aug 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: ट्रैफिक डायवर्जन का फाइल फोटो इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, मेरठ। Meerut News: रक्षाबंधन का मजा सोमवार को ट्रैफिक जाम की वजह से किरकिरा नहीं होगा। जाम में राखी बांधने वाली बहने न फंसे, इसके लिए यातायात पुलिस ने आंशिक रूट डायवर्जन किया है। दिल्ली-गाजियाबाद जाने वाले रोडवेज बस फुटबाल चौराहे के बजाय वेस्ट एंड रोड से बाईपास जाएंगी।

माल रोड पर छह बत्ती वाले पीर की ओर से टैंक चौराहे व बेगमपुल जाने वाले वाहनों को इंडियन बैंक चौराहे से बांयी ओर निकाला जाएगा। शहर के अंदर पुलिसकर्मी बढ़ा दिए गए हैं। 

एसपी यातायात राघवेन्द्र मिश्र ने बताया कि रक्षा बंधन पर माल रोड व फुटबाल चौराहे से भैंसाली बस स्टैंड तक जाम लगता है। इसमें अक्सर घंटों गाड़ियां व बस फंसी रहती है। पूर्व अनुभवों के आधार पर इस बार माल रोड पर छह बत्ती वाले पीर की ओर से आने वाले सभी वाहनों को इंडियन बैंक चौराहे से बेगमपुल की ओर भेजा जाएगा।

  • टैंक चौराहे तक आने को भी इसी मार्ग का प्रयोग करना होगा।
  • टैंक चौराहे से पीर की ओर पूर्व की भांति यातायात आवागमन रहेगा।
  • भैंसाली बस स्टैंड से गाजियाबाद व दिल्ली जाने वाले बसे रेलवे रोड व फुटबाल चौराहे की ओर नहीं जा पाएंगी। इन बसों को भैंसाली बस स्टैंड से वेस्ट एंड रोड, चार्जिंग रैम वाले रास्ते से रोहटा रोड होकर एनएच 58 दिल्ली-देहरादून बाईपास के रास्ते भेजा जाएगा।
  • दिल्ली-गाजियाबाद की ओर से आने वाली बस पूर्व की भांति इसी मार्ग से आएंगी। प्रमुख चौराहों के साथ ही भीतरी रास्तों पर भी व्यवस्था दुरुस्त रहेगी। इसके साथ ही थाना पुलिस को भी तैनात रहने का निर्देश दिया गया है।

सड़क से नहीं बैठ सकेगी सवारी

उन्होंने बताया कि भैंसाली डिपो और सोहराब गेट डिपो पर भी ट्रैफिककर्मी तैनात रहेंगे, ताकि चालक सवारी सड़क पर ना बैठा सकें। टोल पर 16 कर्मचारी अधिक रहेंगे। इस संबंध में टोल अफसरों से बात हो चुकी है। लोगों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

बिजनौर और बागपत के लिए बसों की मारामारी

भैसाली और सोहराब गेट बस अड्डे रक्षा बंधन पर गंतव्य पर जाने वालों की भीड़ रही। भैसाली बस अड्डे पर बिजनौर, शामली और बागपत जाने वालों की संख्या अधिक रही। बागपत और बिजनौर के लिए दोपहर डेढ़ बजे पौन घंटे तक बस न मिलने से यात्रियों की भीड़ जमा हो गई। सवा दो बजे बिजनौर के लिए जो बस आई उसमें प्रवेश के लिए मारामारी मच गई। ऐसी स्थितियां कई बार देखने को मिली। सोहराब गेट से लखनऊ, कानपुर, आगरा, मुरादाबाद के लिए खासी संख्या में यात्री निकले। रात 12 बजे से महिलाओं को निश्शुल्क यात्रा करने का मौका मिला। इसके लिए गंतव्य का स्थान बताने पर परिचालक ने महिलाओं को शून्य धनराशि का टिकट जारी किया।

ये भी पढ़ेंः Raksha Bandhan 2024: आज रक्षाबंधन पर क्या है शुभ मुहुर्त, बरेली के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य ने बताया सटीक समय

ये भी पढ़ेंः UP Politics: फूलपुर विधानसभा उपचुनाव में शिवबरन को मायावती ने दी टिकट, मिल्कीपुर से रामगोपाल हैं प्रत्याशी

फ्री बस सेवा के लिए उमड़ी भीड़

महिलाएं की खुशी देखने लायक रही। महानगर सेवा की सीएनजी, इलेक्ट्रिक और वोल्वो बसों में भी बिना शुल्क दिए यात्रा महिलाएं कर सकेंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप नाइक ने बताया भैसाली और सोहराब डिपो से सभी 600 बसों को आन रोड रखने के निर्देश दिए गए हैं। सोहराब गेट 60 और भैसाली से 75 अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। लोकल रूटों पर ही बसों को संचालित किया जाएगा। जिस रूट पर यात्री अधिक होंगे उस पर तुरंत बसों को संचालित करने के निर्देश एआरएम को दिए गए हैं।

बड़ौत के लिए बसें नहीं जा पाई

हिंडन नदी पर पुल का निर्माण शुरु होने से बसों का संचालन नहीं हो पा रहा है। खिवाई तक बसें जा रही हैं। एआरएम एसपी सिंह ने बताया कि शामली होकर नए रूट का सर्वे किया गया है। जल्दी परिवर्तित मार्ग से बसों का संचालन किया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें