Move to Jagran APP

Meerut News: सिटी स्‍टेशन में मालगाड़ी का पार्सल वैगन डिरेल, उत्कल-नौचंदी समेत आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित

Meerut News सिटी स्टेशन पर पार्सल मालगाड़ी का वैगन पटरी से उतरने से कई ट्रेनें विलंबित हो गई हैं। मालगाड़ी के डिरेल होने की सूचना दिल्ली कंट्रोल रूम में दी गई जहां से रेल मोबाइल ब्रेक डाउन स्पेशल मेरठ पहुंची। उत्कल नौचंदी समेत आधा दर्जन गाड़ियां प्रभावित हुई हैं। रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचकर वैगन को ट्रैक से हटाने का काम कर रहे हैं। यात्रियों को असुविधा हो रही है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 25 Oct 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
Meerut News: उत्कल, नौचंदी समेत आधा दर्जन गाड़ियां विलंबित. Jagran
जागरण संवाददाता मेरठ। Meerut News: सिटी स्टेशन के यार्ड में मेंटेनेंस के लिए जा रही पार्सल मालगाड़ी का एक वेगन बुधवार को पटरी से उतर गया। मालगाड़ी के डिरेल होने से वजह वंदे भारत, उत्कल, नौचंदी समेत आधा दर्जन गाड़ियां विलंबित हो गई। नौचंदी एक्सप्रेस दोपहर 12:00 सिटी स्टेशन से रवाना हुई।

मालगाड़ी के डिरेल होने की सूचना दिल्ली कंट्रोल रूम में दी गई। नई दिल्ली से रेल मोबाइल ब्रेक डाउन स्पेशल वैन मेरठ पहुंची और और वेगन को ट्रैक से हटाने का काम शुरू किया। 12:30 बजे वैगन को वापस ट्रैक पर लाया गया। मालगाड़ी के वेगन खाली थे। गनीमत रही किसी तरह का नुकसान और कोई हादसा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- Gold Silver Price: अक्‍टूबर में चार बार दाम बढ़ने के बाद भी धनतेरस पर होगी धनवर्षा, उत्‍तराखंड में ज्वैलरी बुकिंग शुरू

यह ट्रेन हुई विलंबित

डिरेल होने से ट्रैनों का आवागमन बाधित हो गया। वंदे भारत, उत्कल एक्सप्रेस को कैंट स्टेशन, अम्बाला दिल्ली एक्सप्रेस को दौराला में रोका गया। नौचंदी सवा घंटा विलंब से और अंबाला एक घंटा विलंब से रवाना हुई।

सुबह 9:30 बजे डिरेल हुई मालगाड़ी

21 वैगन की मालगाड़ी को सुबह यार्ड में ले जाया जा रहा था, जब वह सुबह 9:30 बजे डिरेल हुई। दोपहर 12: 30 बजे ट्रैक क्लियर हुआ। दिल्ली से आए अधिकारियों की टीम मौके कारणों की जांच में जुटी रही।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Crime: दसवीं की टॉपर छात्रा का अपहरण कर रचाई शादी, लगातार करता रहा दुष्कर्म; गर्भवती होने पर पीटा

दौराला रेलवे स्टेशन पर रोती मिली युवती, घर से भागकर आई थी

दौराला : दौराला स्टेशन पर गुरुवार देर शाम चेकिंग के दौरान पुलिस को बैंच पर बैठी एक युवती रोती मिली। पूछताछ के बाद पता चला कि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। युवती घर से भागकर प्रेमी के साथ जाने के लिए स्टेशन पहुंची थी। इंचौली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती की करीब छह महीने पूर्व सोशल मीडिया से देवबंद निवासी एक युवक से दोस्ती हुई थी। दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया।

प्रेमी से बातचीत के बाद गुरुवार देर शाम युवती अपने घर से भागकर दौराला स्टेशन पर आ गई। जहां वह प्रेमी का इंतजार कर रही थी। साथ ही रो रही थी। इसी बीच दौराला पुलिस चेकिंग को स्टेशन पहुंची। पुलिस ने युवती से रोते देख उससे पूछताछ की। उसके बाद युवती को महिला सिपाही के साथ थाने भेजा।

पुलिस ने युवक व युवती के स्वजन को थाने बुलाया। काफी देर तक युवती अपने प्रेमी संग जाने की जिद पर अड़ी रही। मगर, समझाने के बाद युवती अपने स्वजन संग जाने के लिए मानी। इंस्पेक्टर का कहना है कि युवती अपने स्वजन संग चली गई है। दोनों पक्षों के बीच आपसी समझौता हुआ है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।