Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TV Actress Sucheta Khanna से खास बातचीत; 'आसान नहीं लोगों को हंसाना', 'लापतागंज' की अभिनेत्री ने दिए युवक-युवतियों को टिप्स

TV Actress Sucheta Khanna लापतागंज धारावाहिक से पहचान बनाने वाली अभिनेत्री सुचेता खन्ना को पहला ब्रेक तीन दशक पहले अमिताभ बच्चन के एबीसीएल बैनर की फिल्म नाम क्या है में मिला था लेकिन यह फिल्म रिलीज नहीं हुई। 1995 में प्रदर्शित वर्तमान उनकी पहली फिल्म थी। उस समय उनका नाम सुचेता पावसे था। सुचेता को पहचान बड़े पर्दे से कम और टीवी से अधिक मिली।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 21 May 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
TV Actress Sucheta Khanna से खास बातचीत।

प्रवीण वशिष्ठ, मेरठ। धारावाहिक 'लापतागंज' में इंदुमति के किरदार से घर-घर में पहचान बनाने सुचेता खन्ना का कहना है कि दर्शकों को हंसाना आसान काम नहीं है। सनी एंटरटेनमेंट ग्रुप के कार्यक्रम में मेरठ पहुंचीं सुचेता ने दैनिक जागरण से बातचीत की।

तीन दशक से बालीवुड में हैं सक्रिय

नब्बे के दशक के शुरू में अमिताभ बच्चन के एबीसीएल प्रोडक्शंस के बैनर तले कई नए कलाकारों को लेकर कई फिल्में बनीं। उनसे अरशद वारसी, मुकुल देव और प्रिया गिल आदि कलाकार बालीवुड को मिले। सुचेता ने मुकुल देव की नायिका के तौर पर 'नाम क्या है' फिल्म साइन की थी, लेकिन यह रिलीज न हो सकी। हालांकि उन्हें मिली अन्य बैनर की फिल्म 'वर्तमान' 1995 में प्रदर्शित हुई। यह सफल नहीं हुई।

छोटे पर्दे पर मिली पहचान

सुचेता बड़े पर्दे पर 'अंजाना-अनजानी' 'यमला पगला दीवाना', 'प्रेम रतन धन पायो' और 'सैंडविच' सहित कई फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन उन्हें कामयाबी छोटे पर्दे पर मिली। उन्होंने कहा कि 'लापतागंज' और अन्य धारावाहिकों में हास्य किरदारों में दर्शकों के पसंद करने पर बहुत खुशी मिलती है, वैसे दर्शकों को हंसाना आसान काम नहीं है।

हास्य की कला में चार चांद निर्देशक, संवाद लेखक आदि के बेहतर सामंजस्य से लग जाते हैं। ' लापतागंज' के साथ-साथ धारावाहिक 'हरी मिर्ची और लाल मिर्ची' 'जीजाजी छत पर कोई है', 'मेरी हानिकारक बीवी' और 'श्रीमान श्रीमती फिर से' में उनका काम पसंद किया गया।

स्नातक स्तर तक पढ़कर करें मुंबई का रूख

सुचेता ने कहा कि फिल्म और टेलीविजन उद्याेग बहुत अनिश्चिताओं वाला क्षेत्र है। उन्होंने इंटरमीडिएट के दौरान इस क्षेत्र में प्रवेश किया था, लेकिन स्नातक स्तर तक अपनी पढ़ाई पूरी की। इस क्षेत्र में आने के इच्छुक युवक-युवतियों को कम से कम स्नातक स्तर तक पढ़ने के बाद ही आना चाहिए। सफलता नहीं मिलने पर यदि वे शिक्षित हैं तो अन्य करियर का विकल्प भी उनके पास होगा।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: भक्तों की भीड़ के दबाव और गर्मी में महिला बेहोश, बांकेबिहारी मंदिर पर व्यवस्थाएं बदहाल

ये भी पढ़ेंः IT Raid Agra: जूता कारोबारियों के यहां मिले इतने करोड़ कि दाे कैश वैन में भरकर बैंक पहुंचाए नोट

रंगारंग प्रस्तुति पर खूब झूमे दर्शक

मेरठ: सनी एंटरटेनमेंट ग्रुप के 14 वर्ष पूरे होने पर कलाकारों ने गीत और नृत्य की प्रस्तुति दी। अभिनेत्री सुचेता खन्ना ने भी राजीव कुमार उर्फ जूनियर सनी देओल के साथ 'यमला पगला दीवाना' गीत पर नृत्य किया तो हाल तालियों से गूंज उठा।