Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के एक हाईवे पर सड़क किनारे शौच कर रहे थे दो युवक, तभी बेकाबू कार आई; खींचते हुए ले गई...

दिल्ली-दून हाईवे पर एक दर्दनाक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। बुधवार सुबह शौच के लिए सड़क किनारे खड़े दो युवकों को पीछे से आई एक तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले थे और अपने दोस्तों के साथ हरिद्वार घूमने जा रहे थे।

By sushil kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-दून हाईवे पर सड़क किनारे शौच कर रहे दो युवकों को कार ने 50 मीटर घसीटा - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मेरठ। दिल्ली-दून हाईवे पर बुधवार की सुबह सड़क किनारे शौच कर रहे दो युवकों को पीछे से आई बेकाबू आई-10 कार ने टक्कर मारी। कार की गति इतनी तेज थी कि दोनों को खींचते हुए 50 मीटर तक ले गई। हादसे के बाद कार को छोड़कर चालक मौके से भाग गया। दोनों मृतक हरियाणा स्थित फरीदाबाद के रहने वाले है, जो अपने तीन दोस्तों के साथ कार में सवार होकर हरिद्वार घूमने जा रहे थे।

फरीदाबाद के एनआइटी वन नीलम बाटा चौक स्थित एसी कालोनी निवासी विनोद कुमार भाटिया, बंटी कुमार, शारदा, सोनू कुमार और डबुआ गाजीपुर निवासी राजीव उर्फ बंगाली दो अक्टूबर का अवकाश होने की वजह से टियागो ईवी कार में सवार होकर हरिद्वार घूमने जा रहे थे। बुधवार की सुबह चार बजे दिल्ली-देहरादून हाईवे पर शोभापुर चौकी के समीप एएन ढाबे पर खाना खाया।

विनोद भाटिया सुपारी खाते हुए पैदल ही सड़क किनारे चल दिए। बंटी कार चला रहा था। शारदा, सोनू और राजीव बंगाली कार में सवार होकर ढाबे से निकले। उन्होंने विनोद भाटिया के पास सड़क किनारे कार को रोक दिया। विनोद भाटिया सड़क किनारे शौच करने चले गए। इसी बीच राजीव बंगाली भी कार से उतर कर शौच के लिए जाने लगे।

तभी पीछे से तेज गति में कार (आई-10 ग्रैंड ) आई। उसने पहले राजीव बंगाली को टक्कर मारी, जो हवा में उछल कर सड़क पर गिर गए। उसके बाद विनोद भाटिया को 50 मीटर तक घसीटते ले गई, उसके बाद विनोद झाड़ी में जा गिरा। कुछ ही दूरी पर कार रोक कर चालक मौके से भाग गया। उसके बाद विनोद और राजीव को उठाया, तब तक काफी खून बह चुका था।

यूपी-112 पर काल कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल भेजा, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसी बीच आई-10 में सवार दो लड़की और दो लड़के और बुजुर्ग महिला दूसरी कार में सवार होकर निकल गए। हादसे के बाद कंकरखेड़ा पुलिस ने दोनों कारों को कब्जे में लिया। मृतक के परिवार को फरीदाबाद में हादसे की जानकारी दी।

उसके बाद सुबह तक दोनों के परिवार के सभी सदस्य मौके पर पहुंच गए। राजीव बंगाली अवविवाहित था, जबकि विनोद भाटिया की पत्नी पूनम और दो बेटी जाहनवी और माही भी मौके पर पहुंची। दोनों के शव पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन साथ ले गए। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया।

चालक को नींद की झपकी आई, दो लोगोंं की जान ले बैठा

टियागो ईवी कार के चालक बंटी ने सड़क किनारे रोक कर इंडीकेटर भी जला रखे थे। उसके बाद भी पीछे से तेजगति से आई कार ने शौच के लिए जा रहे दो युवकों को कुचल दिया। पुलिस के मुताबिक, अाई-10 ग्रैंड के चालक को नींद की झपकी आ गई।

उसकी कार सड़क से नीचे पहुंच गई, तब पीछे बैठी सवारी ने शाेर मचाया। चालन ने सामने खड़ी कार से बचाने के लिए सड़क के किनारे पर आ गया। वहां पर पहले से दोनों युवक शौच के लिए जा रहे थे। कार दोनों को टक्कर मारते हुए आगे बढ़ गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें