Move to Jagran APP

UP Chunav 2022: पढ़िए मेरठ में बसपा नेता याकूब कुरैशी को लेकर क्‍यों उड़ने लगीं अफवाहें

Yakub Qureshi Meerut बेटे इमरान के साथ शनिवार को लखनऊ में अखिलेश यादव से मिलने की उड़ी अफवाह। मेरठ में इस मुलाकात को लेकर तरह-तरह की बातें होने लगी। हालांकि बाद में याकूब कुरैशी के बेटे इमरान कुरैशी ने अखिलेश यादव से मिलने की बात नकारी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Sun, 09 Jan 2022 12:10 PM (IST)
Hero Image
Yakub Qureshi Meerut चुनावी माहौली में मेरठ में अफवाहों का दौर भी जारी है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Yakub Qureshi Meerut मेरठ में पूर्व मंत्री व बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी शनिवार को अचानक ही सुर्खियों में आ गए। उनके परिवार को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई। अफवाह उड़ी कि याकूब कुरैशी अपने बेटे इमरान को लेकर लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले। कुछ सपा के कार्यकर्ताओं ने पार्टी में शामिल होने जैसी संभावना को लेकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट भी डाले।

अफवाह या कुछ और

उधर, कुछ लोगों ने यह दावा किया कि सपा में जाने की अफवाह खुद याकूब की ओर से जानबूझकर अफवाह के रूप में उड़ाने के लिए लोगों से कहा गया था। इसके पीछे का तर्क यह है कि हाल ही में बसपा संगठन के कुछ पदाधिकारियों ने मेरठ दक्षिण से बसपा का टिकट कुंवर दिलशाद को देने की पैरवी कर दी। दिलशाद का नाम ऊपर कर दिया तो इससे याकूब नाराज हो गए। इसके बाद उन्होंने रालोद व सपा में जाने की बात फैलाकर बसपा को दबाव में ले लिया। चूंकि याकूब जिले के कद्दावर नेता है इसलिए उनके बारे में जो भी बातें जनता के बीच आती हैं लोग चाव से सुनते हैं।

अखिलेश से मिलने की बात झूठी

इसलिए कुछ लोग उनके बारे में अपनी तरफ से भी बातें जोड़कर अफवाह बना देते हैं। याकूब कुरैशी के बेटे इमरान कुरैशी ने दैनिक जागरण को बताया कि लखनऊ जाकर अखिलेश यादव से मिलने की बात झूठी है। वह व उनका परिवार मेरठ में ही है। बसपा छोड़कर किसी अन्य दल में जाने की बातें सिर्फ अफवाह हैं। उन्होंने कहा कि टिकट का फैसला पार्टी को करना है। इस पर वह कुछ नहीं कह सकते।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।