Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: हापुड़ केस से हटाए इंस्पेक्टर पर मेरठ एसएसपी का एक्शन, सस्पेंड कर बैठी जांच, जिला नहीं छोड़ेंगे

Meerut News In Hindi हापुड़ से हटाए इंस्पेक्टर को मेरठ में तैनाती के बाद किया संस्पेंड। अब वे बिना अनुमति के जनपद नहीं छोड़ सकेंगे। हापुड़ की घटना के बाद वकीलों ने पूरे प्रदेश में हड़ताल कर दी थी और काफी बैठकों के दौर के बाद 15 सितंबर से काम करना शुरू किया था। इस प्रकरण में अपर पुलिस अधीक्षक भी हटाए गए थे।

By sushil kumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
Meerut News: हापुड़ से हटाए इंस्पेक्टर को मेरठ में तैनाती के बाद किया संस्पेंड

मेरठ, जागरण संवाददाता। हापुड़ से वकील प्रकरण में हटाए गए इंस्पेक्टर सत्येन्द्र प्रकाश सिंह का स्थानांतरण पुलिस लाइन मेरठ में कर दिया है। उसके बाद एसएसपी रोहित सजवाण ने उन्हें देर रात निलंबित किया है।

आदेश में दर्शाया गया कि 25 अगस्त को सिपाही मोहन सिंह, थाना हापुड नगर के साथ अधिवक्तागण द्वारा अभद्रता किए जाने के कोतवाली हापुड़ नगर में अधिवक्ता पर मुकदमा दर्ज किया गया था। उसके बाद 29 अगस्त को हापुड बार एसोसिएशन के अधिवक्तागण द्वारा अनिश्चितकालीन न्यायिक कार्य बहिष्कार करते हुए समय तहसील चौराहा हापुड धरना/प्रदर्शन कर मार्ग जाम कर दिया था।

विभागीय जांच शुरू

वहीं पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर दी गयी थी, जिसको लेकर कानून-व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होने के सम्बन्ध में इंस्पेक्टर के ऊपर लगाए आरोप गंभीर है। आरोपों के क्रम में इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। प्रावधानों के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि और आधा वेतन दिया जाएगा। साथ कोई महंगाई भत्ता देय नहीं होगा। साथ ही आदेश दिया गया कि अधिकारी की बिना अनुमति के जनपद में नहीं छोड़ेगे।

हटाए गए पुलिस अधिकारी

हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के प्रकरण में शासन ने अपर पुलिस अधीक्षक को हटा दिया गया है। मुकेश चंद्र मिश्र को अब बरेली ग्रामीण का नया एएसपी बनाया गया है। अब ग्रामीण बरेली के एएसपी राजकुमार को हापुड़ का नया एएसपी बनाया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर