Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: अलर्ट पर मेरठ सहित सात जिले, सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करते हैं, या यूट्यूबर तो पढ़ें पुलिस की गाइड लाइन

सात जिलों में अलर्ट इंटरनेट मीडिया पर नजर। 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को 
लेकर आइटी सेल गठित l मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में बढ़ाई सक्रियता पुलिस की होगी अतिरिक्त तैनाती। यू-ट्यूबर भी ऐसी वीडियो अपलोड नहीं कर सकेंगे जिससे कानून व्यवस्था प्रभावित हो। एडीजी के निर्देश के बाद पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 20 Jan 2024 08:17 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: सात जिलों में अलर्ट, इंटरनेट मीडिया पर नजर

जागरण संवाददाता, मेरठ। श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर जोन के सात जनपदों में अलर्ट घोषित किया गया है। एडीजी आफिस में जोन और एसएसपी आफिस में जनपद के लिए आइटी सेल गठित की गई है, जो इंटरनेट मीडिया पर निगरानी रखेगी। इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

एडीजी ने मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस लगाने के आदेश दिए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) डीके ठाकुर ने बताया कि 20 से 26 जनवरी तक जोन में अलर्ट घोषित किया गया है। 22 जनवरी को आरएएफ से लेकर पीएसी की छह कंपनी दी गई हैं। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में हर प्वाइंट पर पुलिस तैनात होगी। जोन के सभी सात जनपदों में सेक्टर और जोन व्यवस्था भी लागू की गई है।

पुलिस का अवकाश बंद

मेरठ को 34 सेक्टर और 14 जोन में बांटा गया है। विशेष परिस्थिति को छोड़कर पुलिसकर्मियों का अवकाश बंद कर दिया है। आइटी सेल को इंटरनेट मीडिया पर निगरानी के लिए लगाया है। आपत्तिजनक फोटो, वीडियो और मैसेज अपलोड करने पर मुकदमा दर्ज कर सीधे कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ेंः Agra Accident: आगरा में दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार कार नहर में समाई, चार दोस्तों की मौत, ठंडे पानी में जिंदगी से जूझते रहे युवक

150 कार्यक्रम में लगाया पुलिस बल

22 जनवरी को मेरठ में 150 धार्मिक स्थलों पर कार्यक्रमों की सूची पुलिस को मिली है, जिनमें पुलिस बल को लगाया गया है। प्रत्येक कार्यक्रम में पुलिस बल लगाने के आदेश एसएसपी को दिए गए हैं। सर्किल के अफसर और एसएसपी का भी शहर में खुद मूवमेंट रहेगा।

ये भी पढ़ेंः Weather Update UP: 24 घंटे में तेजी से बदलेगा यूपी का मौसम, अयोध्या में भीषण सर्दी, श्रीनगर जैसा मेरठ में तापमान, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

थानेवार बनाए गए वाट्सएप ग्रुप

सभी थानों में गणमान्य लोगों के वाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं। उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों की जिम्मेदारी भी दी है, ताकि कोई भी व्यक्ति अप्रिय घटना न कर सके। सभी लोगों से 22 जनवरी को पुलिस के सहायक बनकर कार्य करने की अपील की गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर