Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'स्वीकृत कराई वंदे भारत, एक सप्ताह में आएगी रिंग रोड के लिए धनराशि'; अरुण गोविल बोले- श्रीराम की कृपा से हो रहा काम

मेरठ सांसद अरुण गोविल ने कहा- उनके प्रयास से सिटी रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण प्रस्ताव स्वीकृत हुआ। नमो भारत ट्रेन का शुभारंभ मेरठ साउथ भूड़बराल स्टेशन तक होने लगा। 15 साल से रिंग रोड का कार्य लंबित है लेकिन उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत रूप से मिलकर मांग रखी। एक सप्ताह में इसके लिए धनराशि आ जाएगी। शासन से जो धनराशि मिलेगी उससे पीडब्ल्यूडी जमीन खरीदेगा।

By pradeep diwedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 30 Aug 2024 10:19 AM (IST)
Hero Image
मेरठ-हापुड़ सीट से सांसद अरुण गोविल ने गिनाई अब तक की उपलब्धियां

जागरण संवाददाता, मेरठ। सांसद अरुण गोविल ने अब तक के अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर संतोष जताते हुए कहा कि श्रीराम जी की कृपा से सब काम हाे रहे हैं। वह एक माध्यम हैं लेकिन खुशी है कि उनके सांसद बनने के बाद से बहुत से कार्य जो लंबित थे या शुरू नहीं पा रहे थे, कई नई परियोजनाओं की शुरुआत हुई।

कहा कि उनके प्रयास से मेरठ से लखनऊ के लिए वंदे भारत ट्रेन स्वीकृत हुई और इसका संचालन होने जा रहा है। यही नहीं उनकी रिंग रोड के लिए भी एक सप्ताह में धनराशि स्वीकृत हो जाएगा।

यह श्रीराम की कृपा है: अरुण गोविल

सर्किट हाउस पर पत्रकारों से बातचीत में उन्हाेंने एक पंक्ति सुनाई कि जहां-जहां चरण पड़े संतों के वहां-वहां हुआ बेड़ा पार...यह श्रीराम जी की कृपा ही है कि बहुत से कार्य दो महीने में हो गए। इसका मतलब संकेत शुभ है और मेरठ में बड़े बदलाव होने वाले हैं। वह जिन कार्यों के लिए प्रयास कर रहे हैं वे कार्य तेजी से होते जा रहे हैं।

बताया कि उनके प्रयास से सिटी रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण प्रस्ताव स्वीकृत हुआ। नमो भारत ट्रेन का शुभारंभ मेरठ साउथ भूड़बराल स्टेशन तक होने लगा। 15 साल से रिंग रोड का कार्य लंबित है लेकिन उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत रूप से मिलकर मांग रखी। सांसद बनने पर कनेक्टिविटी के लिए इस सड़क को प्राथमिकता पर रखा था। एक सप्ताह में इसके लिए धनराशि आ जाएगी। शासन से जो धनराशि मिलेगी उससे पीडब्ल्यूडी जमीन खरीदेगा।

मेरठ विकास प्राधिकरण से भी इसके लिए सहयोग मांगा है इसलिए सड़क के निर्माण के लिए प्राधिकरण धनराशि उपलब्ध कराएगा। आरजी कालेज में रोजगार मेला लगवाकर 400 से अधिक युवतियों को रोजगार दिलाया। छह गांवों में सोलर लाइट स्वीकृत कराई। प्रत्येक में 10 लाइटें लगेंगी।

इसी तरह से हापुड़ के तीन गांवों के लिए स्वीकृति दिलाई। बाजारों में 23 लाइट स्वीकृत कराई। हापुड़ में छह स्थानों पर न्यायालय थे, इससे परेशानी थी। अब एक ही स्थान पर सभी न्यायालय बनेंगे। इसके लिए धनराशि स्वीकृत कराई।

धीरखेड़ा के उद्यमियों से वार्ता करने के बाद यहां ऋण मेला लगाने की तैयारी शुरू करा दी है। इसी तरह से मेरठ में भी मेला लगेगा। बिजौली में औद्योगिक क्षेत्र विकसित होना है, अब उनके प्रयास से इसका क्षेत्रफल बढ़ाकर 500 हेक्टेयर किया गया है। मुख्यमंत्री से मांग रखी थी उसी क्रम में नगर निगम क्षेत्र में सीवर लाइन के लिए सर्वे शुरू हो गया है। मेरठ को सोलर सिटी बनाना है इसके लिए विकास प्राधिकरण व अन्य विभागों से कार्य शुरू कराया है।

जेवर तक एक्सप्रेसवे, अयोध्या-बनारस तक वंदे भारत

सांसद ने बताया कि जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है। मेरठ से सीधी कनेक्टिविटी वहां तक नहीं है इसलिए एक लिंक एक्सप्रेसवे के लिए मांग करेंगे। अयोध्या व बनारस के श्रद्धालुओं व पूर्वांचल के लोगों की सुविधा के लिए मेरठ से संचालित होने वाली वंदे भारत के मार्ग का विस्तार कराएंगे।

इसे भी पढ़ें: पुलिस को चकमा देकर कोर्ट से बंदी फरार, वाराणसी की पुलिस अलर्ट पर; देर रात तक SOG ने भी की छानबीन

इसे भी पढ़ें: महाकुंभ में कैसे रहेगा गंगा में स्वच्छ और पर्याप्त जल? इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से मांगा जवाब