Move to Jagran APP

सावधान! मेरठ में घूम रहा है वाहन चोर गैंग, पुलिस लाइंस के गेट से इको चोरी; SSP ऑफिस से बाइक गायब

मेरठ में वाहन चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एंटी व्हीकल थेफ्ट सेल के गठन के बावजूद पुलिस चोरी के वाहनों को बरामद करने में नाकाम रही है। हाल ही में एसएसपी ऑफिस के गेट से एक बाइक चोरी हो गई और अब पुलिस लाइंस के गेट नंबर दो से एक इको कार चोरी हो गई है।

By sushil kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 18 Oct 2024 01:33 PM (IST)
Hero Image
मेरठ में वाहन चोरी का सिलसिला जारी - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मेरठ। एंटी व्हीकल थेफ्ट सेल का गठन करने के बाद भी वाहन चोरी रोकने में पुलिस नाकाम रही। एसएसपी आफिस के गेट से चोरी बाइक को पुलिस ढूंढ नहीं पाई। अब पुलिस लाइंस के गेट नंबर दो से इको चोरी हो गई। सुरक्षित स्थान समझकर इको को पुलिस लाइंस के गेट पर खड़ा कर डीएम आफिस में पीड़ित गए थे। वहां से लौटने के बाद देखा गया कि इको चोरी हो चुकी है।

उसके बाद पीड़ित की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। मुंडाली थाना क्षेत्र के बढ़ला कैथवाड़ा निवासी विक्रम तोमर सोमवार को किसी काम से डीएम आफिस गए थे। इस दौरान पुलिस लाइन के गेट नंबर-दो के पास इको गाड़ी खड़ी की थी।

डीएम आफिस से काम निपटाकर वापस आए, तब तक चोर उनकी इको चोरी कर ले जा चुके थे। काफी देर तक आसपास एरिया में इको के बारे में पूछा गया। कोई बता नहीं पाया। उसके बाद यातायात पुलिस से जानकारी ली। उन्होंने भी इको को उठाने से इनकार कर दिया। तब सिविल लाइंस थाने पहुंचकर मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी देखकर गाड़ी की तलाश शुरू की।

विधायक के धरने से बाइक चोरी की रिपोर्ट

सपा विधायक अतुल प्रधान के धरने से भी बाइक चोरी हो गई थी। विक्टोरिया पार्क में धरने के दौरान बाइक चोरी की रिपोर्ट पुलिस ने गुरुवार को दर्ज की। परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांवड़ी निवासी अजय कुमार रविवार को अतुल प्रधान के विक्टोरिया पार्क में चल रहे धरने में शामिल होने गए थे। अपनी बाइक उन्होंने विक्टाेरिया पार्क परिसर में खड़ी की थी। इसके बाद जनसभा में चले गए। शाम को जब घर जाने लगे तो बाइक चोरी हो चुकी थी। उस दिन ही पुलिस से शिकायत की गई। तब तीन दिन बाद मुकदमा दर्ज हुआ।

लालकुर्ती में बाइक सवार ने मोबाइल लूटा

लालकुर्ती थाना क्षेत्र में राजकीय इंटर कॉलेज के पास स्कूटी सवार दो बदमाशों ने मोबाइल लूट लिया। हापुड़ रोड मुफ्तियान वाली गली निवासी करन बुधवार शाम फोन पर बात करते हुए अपने घर की ओर पैदल जा रहा था। तभी पीछे से स्कूटी पर सवार दो बदमाशों ने उसके हाथ से मोबाइल लूटकर ले गए। करन ने शोर मचाया, लेकिन तब तक बदमाश काफी दूर जा चुके थे। उसके बाद करन की तरफ से लूट की मुकदमा थाने में दर्ज कराया जा चुका है।

इनका कहना

वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं पर एंटी व्हीकल थेफ्ट सेल से जवाब तलब किया गया। साथ ही संबंधित थानों को भी वाहन चोरी रोकने के आदेश दिए गए है। चोरी की घटनाओं में गए वाहनों को बरामद किया जाएगा। -  डा. विपिन ताडा, एसएसपी

ये भी पढे़ं - आईजी की फटकार के बाद एक्शन में आए IPS विपिन ताडा, 45 पुलिसकर्मियों का तबादला; SP के पेशकार को किया सस्पेंड

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।