Move to Jagran APP

Delhi-Meerut Expressway पर फर्राटा भरने लगे वाहन, देहरादून से भी गाड़ि‍यां सीधे पहुंच रहीं दिल्ली

Delhi-Meerut Expressway अब पूरी तरह से जनता के हवाले हो गया है। सुबह से ही वाहन एक्‍सप्रेस वे पर फर्राटा भर रहे हैं। इतना ही नहीं देहरादून से भी अब वाहनों का आना जारी हो गया है। लोगों को इससे दिल्‍ली जाने के लिए बड़ी सुविधा हुई है।

By Himanshu DwivediEdited By: Updated: Fri, 02 Apr 2021 08:51 AM (IST)
Hero Image
दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर वाहनों का फर्राटा भराना हुआ जारी।
मेरठ, जेएनएन।Delhi-Meerut Expressway अब पूरी तरह से जनता के हवाले हो गया है। सुबह से ही वाहन एक्‍सप्रेस वे पर फर्राटा भर रहे हैं। इतना ही नहीं देहरादून से भी अब वाहनों का आना जारी हो गया है। लोगों को इससे दिल्‍ली जाने के लिए बड़ी सुविधा हुई है। दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर वाहनों की भीड़ भी दिखाई दे रही है। वाहन अपने गति से फर्राटा भर रहे हैं। मेरठ के परतापुर इंटरचेंज पर देहरादून बाईपास और मोदीनगर की तरफ वाले रैंप पर जो बैरियर रखे थे उनमें से कुछ बैरियर हटा लिए गए हैं।

इससे अब वाहन सीधे आने-जाने लगे हैं। हालांकि यह बैरियर सिर्फ एक- एक गाड़ियों की निकलने की जगह के लिए हटाए गए हैं। ऐसा सुरक्षा की दृष्टि से किया गया है ताकि अभी वाहन तेजी से ना जाएं। जब धीरे-धीरे वाहन चालकों की आदत पड़ जाएगी तब धीरे-धीरे एक-एक बैरियर हटाए जाएंगे। बहरहाल गुरुवार सुबह से पूरा एक्सप्रेस खुल जाने से एक्सप्रेस वे पर वाहनों की संख्या जबरदस्त दिखाई देने लगी है।

यह भी पढ़ें : Delhi-Meerut Expressway पर चलने से पहले जान लें वे सात खास बातें, सफर और भी होगा आसान

मेरठ के लोग इस तरह से जाएं एक्सप्रेस- वे

मेरठ शहर के जो लोग एक्सप्रेस वे पर जाना चाहते हैं। वे परतापुर तिराहे पर सीधे चलते चले जाएं। सद्गुरु ढाबा और एचपी पेट्रोल पंप की साइड से यह रास्ता सीधा जाएगा और भूड़बराल गांव-रजवाहे के पास एक यू टर्न मिलेगा। जहां पर बोर्ड लगा हुआ है कि मेरठ और दिल्ली के लिए यू टर्न लें। बस वहीं पर आपको अपने वाहन को वापस लेना है। करीब 500 मीटर वापस चलने पर बाईं तरफ लूप दिखाई देगा। उस लूप के पास गाजियाबाद लिखा हुआ बोर्ड दिखाई देगा। बस यहीं पर आपको चढ़ जाना है इस लूप पर चढ़ने से बस आप सीधे काशी टोल प्लाजा को पार करते हुए डासना और फिर दिल्ली पहुंच जाएंगे।

ईस्टर्न पेरीफेरल पर अभी नहीं उतर सकेंगे

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे को कुशलिया में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से जोड़ा गया है लेकिन अभी इन दोनों एक्सप्रेसवे के वाहन एक दूसरे पर नहीं आ जा सकेंगे। दोनों को जोड़ने वाले इंटरचेंज को बैरियर लगाकर बंद किया गया है। कुछ स्थानों से जहां पर एक दो वाहन निकल जाया करते थे, उसे भी आज बंद कर दिया जाएगा। यानी कुछ दिनों तक ईस्टर्न पेरीफेरल से आवाजाही बिल्कुल बंद रहेगी। 

टोल प्लाजा के 19 में से 13 बूथ खुले

टोल प्लाजा पर 19 बूथ हैं जिनमें से 6 बूथ बंद हैं। बाकी बूथ खोल दिए गए हैं। जिनसे वाहनों का आवागमन तेजी से जारी है। डासना के सभी बैरियर हटाए जा चुके हैं। जिससे दिल्ली नोएडा के लिए आना जाना बेहद आसान हो गया है। सभी रास्ते खोल दिए गए हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।