Move to Jagran APP

मेरठ में SSP ऑफिस के सामने नस काटने लगी महिला वकील, चाकू साथ लाई थी; दारोगा को दिलाना चाहती है सजा

मेरठ में एक महिला अधिवक्ता ने दुष्कर्म के आरोपी दारोगा की गिरफ्तारी नहीं होने पर एसएसपी कार्यालय में अपने हाथ की नस काटने की कोशिश की । महिला दो साल से न्याय के लिए भटक रही है और अब तक उसे कहीं से भी सुनवाई नहीं मिली है । इस घटना से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

By Vinod Phogat Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 22 Oct 2024 04:53 PM (IST)
Hero Image
महिला पुलिसकर्मियों को चाकू दिखाकर बात करती महिला अधिवक्ता।

जागरण संवाददाता, मेरठ। दुष्कर्म के आरोपित दारोगा की गिरफ्तारी नहीं होने पर महिला अधिवक्ता ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय में अपने हाथ की नस काटने का प्रयास किया। महिला पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उसे समझाया और कार्रवाई कराने का भरोसा दिया। इस दौरान महिला ने वहां जमकर हंगामा किया और प्रार्थना पत्रों की प्रति भी जला दी।

लोहियानगर क्षेत्र निवासी एक महिला अधिवक्ता पिछले दो साल से न्याय के लिए भटक रही है। वह एसएसपी से लेकर लखनऊ डीजीपी और सीएम दरबार में भी न्याय की गुहार लगा चुकी है। कहीं भी सुनवाई नहीं होने पर पीड़िता सोमवार को चाकू लेकर एसएसपी कार्यालय में पहुंची। महिला ने अचानक चिल्लाते हुए चाकू निकालकर अपने हाथ की नस काटने की कोशिश की।

महिला का चिल्लाने की आवाज सुन वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मियों ने बामुश्किल उसके हाथों से चाकू छीना। इसके बाद पीड़िता ने हंगामा करते हुए एसएसपी कार्यालय पर ही प्रार्थना पत्रों की प्रति रखकर आग लगा दी। हांलाकि इससे पहले भी महिला एसएसपी की गाड़ी के आगे लौट चुकी है और एक बार खुद के ऊपर पेट्रोल छिड़कर आग लगाने की कोशिश कर चुकी है।

यह था मामला

वर्ष 2022 में नौचंदी थाने की कैलाशपुरी चौकी प्रभारी रहे केके गौतम ने महिला को नगर निगम के ठेकेदार से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में जेल भेजा था। जमानत पर आने के बाद महिला ने कोर्ट के आदेश पर दारोगा के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया था। पुलिस जांच में दारोगा पर दुष्कर्म करने की पुष्टि नहीं हो पाई। तब से महिला दारोगा के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए भटक रही है।

एसएसपी से जान-माल की सुरक्षा की गुहार

नकुड़ : एक अन्य मामले में गांव में खुलेआम तमंचे लहराकर जान से मारने की धमकी देने पर पीड़ित ने एसएसपी से मिलकर जान-माल की सुरक्षा करने के साथ ही विपक्षियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। गांव रानीपुर बरसी के अरुण कुमार आदि ने एसएसपी से मिलकर दिए प्रार्थना पत्र दिया।

एसएसपी को प्रार्थना पत्र देने पहुंचा गांव रानीपुर बरसी निवासी अरुण। सौ. ग्रामीण

बताया कि उसके गांव के करीब पांच युवक गांव में खुलेआम तमंचे, तलवार लेकर घूमते हैं और ग्रामीणों को आए दिन धमकियां देते हैं। आरोपित शराब पीकर गांव में हुड़दंग मचाते हैं। इसकी सूचना थाने में दी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, जिससे आरोपितों के हौसले बुलंद हैं। आरोपित युवक इंटरनेट मीडिया पर भी अवैध तमंचे व कारतूस दिखाकर वीडियो वायरल कर लोगों को धमका रहे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।