Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yakub Qureshi News: डेनमार्क कार्टूनिस्ट मामले में याकूब की मुश्किलें बढ़ीं, शासन ने दी चार्जशीट की अनुमति

Meerut Crime News In Hindi Yakub Qureshi News डेनमार्क के कार्टूनिस्ट प्रकरण में याकूब के खिलाफ चार्जशीट को शासन ने दी अनुमति - फाइल गुम होने पर याकूब कुरैशी के खिलाफ दोबारा से चार्जशीट तैयार की गई। सीओ अमित राय बोले चार्जशीट तैयार है जल्द ही कोर्ट में प्रेषित कर दी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 07:22 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: डेनमार्क के कार्टूनिस्ट प्रकरण में याकूब के खिलाफ चार्जशीट को शासन ने दी अनुमति

मेरठ, जागरण संवाददाता। डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने पर 51 करोड़ के इनाम की घोषणा के मामले में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के खिलाफ शासन ने आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल करने के लिए अनुमति दे दी। हाल ही में पूर्व मंत्री याकूब को जेल से जमानत मिली है।

कोतवाली के सराय बहलीम निवासी पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी ने 17 फरवरी 2006 को फैज-ए-आम इंटर कालेज में आयोजित सभा में यह विवादित बयान दिया था। भाजपा नेता और श्रम कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सुनील भराला ने आठ अगस्त 2007 को देहली गेट थाने में याकूब के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ेंः UP News: मोस्ट वांटेड योगेश भदौड़ा का जलवा, गाजियाबाद पेशी से लौटते समय होटल में की गैंग के साथ मीटिंग

फिर से केस डायरी तैयार करने की मांगी थी अनुमति

पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए शासन से अनुमति मांगी थी। शासन को भेजी केस डायरी गुम हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने एक बार फिर केस डायरी तैयार कर शासन से अनुमति मांगी।

ये भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की संपत्ति जब्तीकरण में आधी-अधूरी कार्रवाई पर बैठी जांच, प्रशासक की कार्रवाई पर सवाल

सीओ कोतवाली अमित कुमार राय ने बताया कि शासन से चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति मिल गई है। अगले दो दिनों में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। गैंगस्टर और धोखाधड़ी में जेल से जमानत पर पूर्व मंत्री 31 मार्च 2022 को याकूब और दोनों बेटों इमरान व फिरोज सहित 17 लोगों पर अवैध तरीके से मीट फैक्ट्री चलाने के आरोप में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

जमानत पर बाहर है याकूब कुरैशी

इसके बाद नवंबर में पुलिस ने याकूब, इमरान व फिरोज सहित सात लोगों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया। सात जनवरी को याकूब व इमरान जेल गए, जबकि 28 अगस्त को याकूब को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर