Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मोस्ट वांटेड योगेश भदौड़ा का जलवा, गाजियाबाद पेशी से लौटते समय होटल में की गैंग के साथ मीटिंग

Meerut News In Hindi Today गाजियाबाद-गजरौला के होटल में मौज मस्ती करते कुख्यात दिखा योगेश भदौड़ा का वीडियो हुआ वायरल। गाजियाबाद की अदालत से पेशी से लौटते समय होटल में अपने गैंग के साथ मीटिंग करता कुख्यात योगेश भदौड़ा। भदौड़ा की प्रधान गुड्डी देवी ने सभी वीडियो और काल डिटेल को सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्वीट किया। पुलिस पर मिलीभगत का आरोप।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 11:38 AM (IST)
Hero Image
Meerut News:

मेरठ, जागरण संवाददाता। प्रदेश सरकार की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल कुख्यात योगेश भदौड़ा की कुछ वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रही है। साथ ही ग्राम प्रधान गुड्डी देवी ने वीडियो को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट किया है। बताया गया कि आठ अगस्त को सिद्धार्थनगर जेल से योगेश भदोड़ा को पुलिस कस्टडी में गाजियाबाद पेशी पर लाया गया था।

पूरे गैंग संग मीटिंग का वीडियो हुआ था वायरल

पेशी के दौरान ही योगेश भदौड़ा गजरौला और गाजियाबाद के होटलों में अपने पूरे गैंग के साथ मीटिंग कर चुका है। बाकायदा मीटिंग की वीडियो फुटेज भी सामने आ चुकी है। इतना ही नहीं योगेश ने एक मोबाइल नंबर भी प्रयोग किया है, जिसकी काल डिटेल भी प्रसारित हो रही है।

ये भी पढ़ेंः आगरा में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, राधा स्वामी सत्संग सभा द्वारा कब्जाई सरकारी जमीन पर चला बुलडोजर, PAC तैनात

प्रधान गुड्डी ने ट्वीट में बताया कि योगेश उनके परिवार पर जेल में रहते हुए हमला करा सकता है। अपने गैंग के साथ इसी की तैयारी कर रहा है। सवाल है कि पुलिस कस्टडी में पेशी पर आते हुए योगेश भदोड़ा को मीटिंग के लिए होटल में क्यों ले जाया गया था।

बद्दो भी इसी तरह हो चुका फरार

योगेश भदौड़ा सजायाप्ता कैदी है। उसके बाद भी पुलिस पेशी के दौरान उसे होटल में ले जाकर मीटिंग करा रही है। बता दें कि 2019 में फिरोजाबाद जेल से गाजियाबाद पेशी पर लाते समय बदन सिंह बद्दो को भी मेरठ के होटल मुकुट महल में लाया गया था, जहां से बददो फरार हो गया। चार साल बीतने के बाद भी बद्दो को पकड़ा नहीं जा सका है। उस पर पांच लाख का इनाम घोषित किया गया है। बद्दो की तरह योगेश भदौड़ा भी फरार हो सकता था।

ये भी पढ़ेंः School Close In UP: भारी बारिश के चलते बरेली में आठवीं तक के स्कूल बंद, कई जिलों में झमाझम बरसात का अलर्ट जारी

जानिए कौन है योगेश भदौडा

15 सालों तक अपने गांव भदौड़ा का प्रधान रहा। ताकत और सत्ता के नशे में योगेश पुत्र भोपाल एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता गया। उसके खिलाफ हत्या, रंगदारी और फिरौती जैसे मामले दर्ज हैं. उसकी गैंग का नाम डी-75 है।

साल 2013 में योगेश भदौड़ा को उसके भाई विश्वास के साथ गिरफ्तार किया गया था, जो सजायाफ्ता मुजरिम है। यूपी सरकार की 61 मोस्ट वांटेड माफियाओं की सूची में भी शामिल है। योगेश भदौड़ा सरनेम के सामने अपने गांव ‘भदौड़ा’ का नाम लिखता है। हाल में सिद्धार्थ नगर जेल में बंद है।

इंटरनेट मीडिया पर योगेश की कुछ वीडियो प्रसारित होने की सूचना मिली है। उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। प्रशांत कुमार, डीजी कानून व्यवस्था