Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लव लाइफ में आया 'पड़ोसी' तो प्रेमी बना हैवान, प्रेम‍िका से सामूह‍िक दुष्‍कर्म; फ‍िर दी खौफनाक मौत

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सनसनीखेज हत्याकांड सामने आया है। युवक ने प्रेमिका को पहले अगवा कर लिया फिर सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। युवती की पहचान छिपाने के लिए उसने चेहरे पर तेजाब डाल दिया। मंगलवार को युवती का शव जंगल में मिला था। कपड़ों और चप्पलों से उसकी पहचान की जा सकी।

By sushil kumar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:20 AM (IST)
Hero Image
प्रेमिका को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, गला रेतकर मार डाला

जागरण संवाददाता, सरधना (मेरठ)। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में युवक ने प्रेमिका को अगवा कर लिया। सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर तेजाब भी डाला। मंगलवार को इस किशोरी का शव मेहरमती गणेशपुर के जंगल में मिला था।

बुधवार को कपड़ों और चप्पलों से शव की पहचान सरधना थाना क्षेत्र निवासी 16 वर्षीय किशोरी के रूप में की हुई। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर लोगों ने सरधना-दौराला मार्ग पर दो घंटे तक जाम लगाया। इस दौरान पीएसी भी बुलानी पड़ी। एक किशोरी का कस्बे के मुहल्ला खारी कुआं निवासी हसीन पुत्र लियाकत से प्रेम-प्रसंग था। 18 जुलाई को किशोरी सरधना में मेले में गई थी। वहां पर हसीन ने उसके साथ मारपीट कर दी थी। स्वजन ने पुलिस को सूचना दी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

22 जुलाई को दी थी तहरीर

21 जुलाई को किशोरी के माता-पिता किशोरी की नानी को देखने सुभारती मेडिकल कॉलेज गए थे। लौटे तो किशोरी घर पर नहीं मिली। पिता ने सरधना थाने में 22 जुलाई को तहरीर देकर हसीन और उसके स्वजन पर किशोरी को अगवा करने का आरोप लगाया।

मंगलवार को एक शव बरामद हुआ था। पोस्टमार्टम हाउस पर मां ने बेटी के शव की पहचान कर ली। तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने बुधवार को अपहरण का मुकदमा कर हसीन को हिरासत में ले लिया।

पीड़ित के स्वजन का आरोप है कि हसीन और उसके स्वजन शाहरूख, इकरामुद्दीन और मोहसिन ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और उसके बाद धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी।

इंस्पेक्टर प्रताप सिंह का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। हसीन से पूछताछ की जा रही है।

पड़ोसी से बातचीत करने पर किशोरी से नफरत करने लगा था हसीन

पुलिस की जांच में सामने आया कि हसीन की किशोरी से दोस्ती थी। हाल में किशोरी ने हसीन से बातचीत करना बंद कर दिया था। वह पड़ोसी युवक से बातचीत करने लगी थी। इसी को लेकर 18 जुलाई को मेले में हसीन और किशोरी में विवाद हुआ था। तब भी हसीन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। माना जा रहा है कि हसीन बहला फुसलाकर किशोर को घर से अपने साथ ले गया। उसके बाद जंगल में ले जाकर उसकी हत्या कर दी गई।

इसे भी पढ़ें: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, किनारे खड़े ट्रक से टकराई स्लीपर बस; तीन लोगों की मौत- 87 घायल

इसे भी पढ़ें: पत‍ि को था पत्नी के अवैध संबंधों का शक, सऊदी अरब से भांजे को दे दी हत्‍या की सुपारी; दो ग‍िरफ्तार