Move to Jagran APP

ग्रामीण अंचलों में बिजली कटौती से बढ़ा गुस्सा

जागरण संवाददाता मीरजापुर विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते ग्रामीण अंचलों में लोगों का जीन

By JagranEdited By: Updated: Thu, 08 Jul 2021 11:31 PM (IST)
Hero Image
ग्रामीण अंचलों में बिजली कटौती से बढ़ा गुस्सा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते ग्रामीण अंचलों में लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। कहीं बिजली की मनमानी कटौती तो कहीं लो वोल्टेज के चलते लोग रतजगा करने को विवश हैं। शिकायत के बाद भी सुधार नहीं किया जा रहा है। इससे ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है और वे विद्युत अधिकारियों के प्रति आक्रोश जता रहे हैं। चेतावनी दी कि अगर जल्द ही सुधार नहीं किया गया तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

गड़बड़ाधाम : हलिया क्षेत्र के अदवा फीडर में अंधाधुंध विद्युत कटौती से उपभोक्ताओं में आक्रोश है। क्षेत्र के राम कुमार, महेश, सुरेश, रामलाल आदि ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत कटौती कभी तीन-चार घंटे तो कभी पूरी रात बाधित कर दी जाती है। यह क्षेत्र पहाड़ी इलाका होने के नाते अधिकतर गर्म रहता है। अत्यधिक परेशान घरों में रहने वाली महिलाओं और छोटे-छोटे बच्चों को होती है। इस प्रकार विद्युत विभाग की लापरवाही से जनता त्रस्त है। अत: इस समस्या का जल्द ही निदान निकालना चाहिए। यदि बिजली की व्यवस्था सही नहीं हुई तो लोग सड़कों पर आने को मजबूर होंगे।

हलिया : क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र 33/11 से संचालित हलिया,ड्रमंडगंज, अदवा, कोटाघाट फीडर के उपभोक्ताओं को अंधाधुंध कटौती सहित लो वोल्टेज के कारण भीषण गर्मी में रात्रि पसीने में गुजरनी पड़ रही है। क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति पांच से आठ घंटे ही मिल पा रही है वो भी दर्जनों पर कटौती के बाद ही मिलती है। ग्रामीणों का कहना है कि रात्रि में इतनी भीषण गर्मी में आपूर्ति की रोस्टिग दो घंटे तक होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत तार जर्जर होने से कही न कही तार गिर जाने से आपूर्ति बाधित हो जाती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।