Move to Jagran APP

Mirzapur News: सिपाही पर मुकदमा, दहेज उत्पीड़न कर विवाहिता का कराया गर्भपात; पत्नी ने की गिरफ्तारी की मांग

पत्नी प्रीति ने कटरा कोतवाली में अप्रैल 2024 में तहरीर दी थी कि मेरी शादी जौनपुर के जलालपुर थाना क्षेत्र के त्रिमुहानी राजेपुर के रहने वाले आरोपित आशीष कुमार सरोज से 28 फरवरी 2023 को हुई थी। आरोप है कि शादी के दौरान सब कुछ ठीक ठाक रहा उसके बाद आरोपित पति सहित ससुराली दहेज में दस लाख रुपये व कार की मांग करने लगे।

By Prashant Kumar Yadav Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 24 Jun 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित कर जबरन गर्भपात कराने वाले कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। कटरा कोतवाली में एक सिपाही आशीष सरोज के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, गर्भपात कराने सहित अन्य आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित सिपाही देहात कोतवाली में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है। पीड़ित ने आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

पत्नी प्रीति ने कटरा कोतवाली में अप्रैल 2024 में तहरीर दी थी कि मेरी शादी जौनपुर के जलालपुर थाना क्षेत्र के त्रिमुहानी राजेपुर के रहने वाले आरोपित आशीष कुमार सरोज से 28 फरवरी 2023 को हुई थी।

दहेज में मांगने लगे कार व रुपये

आरोप है कि शादी के दौरान सब कुछ ठीक ठाक रहा उसके बाद आरोपित पति सहित ससुराली दहेज में दस लाख रुपये व कार की मांग करने लगे। नहीं देने पर आरोपित पति मुझे प्रताड़ित करने लगा। यही नहीं मुझे दहेज के रुपये लाने के लिए घर भेज दिया गया। जब वह बिना रुपये लिए अपने हाल पता शहर कोतवाली के परमापुर स्थित श्रीवास्तव कालोनी पुलिस लाइन रोड पहुंची तो पति मारने पीटने लगे।

सिपाही समेत ससुरालियों पर मुकदमा

पत्नी ने आरोप लगाया कि वह तीन बार गर्भवती हुई लेकिन पति ने दवा खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया। यह भी आरोप लगाया कि जब घर से रुपये नहीं ला सकती तो दूसरे के घर जाओ। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित सिपाही आशीष कुमार सरोज, उसकी मां, तीन बहन व एक बहनोई के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न, चोरी, मारपीट सहित अन्य आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया।

इस मामले में विवेचक सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपित सिपाही सहित छह पर मुकदमा दर्ज है। जांच चल रही है। आरोपित ने हाईकोर्ट से केस के मामले में स्टे भी लिया है। फिलहाल वह निलंबित चल रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।