Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mirzapur: चेतावनी के बावजूद लाउडस्पीकर लगाने पर दर्ज होगा मुकदमा, पुलिस ने दे दिया अल्टीमेटम

Mirzapur उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर को लेकर सरकार सख्त हो गई है। मीरजापुर में सोमवार को पुलिस ने एक्शन लिया। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने सोमवार को नगर भ्रमण कर 69 धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों को चेक कराया। इस दौरान 62 लाउडस्पीकरों की ध्वनि मानक के अनुरूप पाई गई जबकि सात स्थानों पर गड़बड़ी मिली। पुलिस ने लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 12 Dec 2023 11:53 AM (IST)
Hero Image
मीरजापुर में सार्वजनिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों की जांच के लिए जाते एसपी अभिनंदन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर को लेकर सरकार सख्त हो गई है। अब प्रशासन ने हर एक जिले में लाउडस्पीकर और शोर शराबे को लेकर सख्ती से पेश आने के निर्देश दे दिए हैं। मीरजापुर में भी पुलिस महकमा हरकत में आ गया है।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने सोमवार को नगर भ्रमण कर 69 धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों को चेक कराया। इस दौरान 62 लाउडस्पीकरों की ध्वनि मानक के अनुरूप पाई गई जबकि सात स्थानों पर गड़बड़ी मिली। कंतित व विजयपुर में चेतावनी के बावजूद लाउडस्पीकर तेज बजाने पर चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया। वहीं तीन स्थानों के लाउडस्पीकर उतरवा दिए गए।

लाउडस्पीकर पर हुई कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक ने जनपद में अभियान चलाकर धार्मिक व सार्वजनिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों, ध्वनि विस्तारक यंत्रों को चेक कराया। साथ ही न्यायालय के आदेश के अनुसार मानक से अधिक ध्वनि पाए जाने पर संबंधित धार्मिक गुरुओं से संवाद स्थापित करते हुए लाउडस्पीकरों को हटवाया।

ये अधिकारी रहे मौजूद

पुलिस अधीक्षक के साथ अपर पुलिस अधीक्षक नगर नितेश कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर मनोज गुप्ता, प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल दयाशंकर ओझा सहित अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Bareilly : मस्जिद में बजा रहे थे तेज आवाज लाउडस्पीकर, पहुंच गई पुलिस- फिर जो हुआ...