Move to Jagran APP

कोयला लदी मालगाड़ी में लगी आग, अफरा-तफरी

मीरजापुर-मुगलसराय रेल मार्ग पर स्थित झिगुरा रेलवे स्टेशन के पास रविवार की सुबह प्रयागराज की तरफ जा रही कोयला लदी मालगाड़ी में आग लगने की सूचना मिलते ही अफरा-तफरी मच गई। जानकारी होते ही रेल अधिकारियों के अलावा आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंच गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 06:02 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 11:23 PM (IST)
कोयला लदी मालगाड़ी में लगी आग, अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मीरजापुर-मुगलसराय रेल मार्ग पर स्थित झिगुरा रेलवे स्टेशन के पास रविवार की सुबह प्रयागराज की तरफ जा रही कोयला लदी मालगाड़ी में आग लगने की सूचना मिलते ही अफरा-तफरी मच गई। जानकारी होते ही रेल अधिकारियों के अलावा आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई। फायर ब्रिगेड कर्मियों की मदद से एक घंटे के अंदर आग पर काबू पाया जा सका, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

मुगलसराय से प्रयागराज की तरफ जा रही मालगाड़ी के वैगन में धुआं निकलता देख गार्ड ने चालक व स्टेशन मास्टर को वाकी-टाकी से सूचित किया। स्टेशन मास्टर द्वारा कंट्रोल रूम को जानकारी दी तो कंट्रोल रूम ने मीरजापुर आरपीएफ और स्थानीय रेल अधिकारियों को आग लगने की जानकारी देते हुए मौके पर तत्काल रवाना होने के लिए निर्देश दिया। मालगाड़ी नौ बजे के लगभग जब झिगुरा स्टेशन पर पहुंची तो स्टेशन मास्टर द्वारा लाइन नंबर पांच पर रोका गया। कुछ ही देर में आरपीफ प्रभारी रजनीश राय अपनी टीम के साथ तथा यातायात निरीक्षक मनीष कुमार समेत रेल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। टीम ने तत्काल ओएचई को सूचित कर लाइन को काटकर फायर कर्मियों द्वारा आग को बुझाने का कार्य शुरू किया गया। इस दौरान फायर कर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया लेकिन तब तक आग से कोयला काफी नुकसान हो चुका था। इस दौरान ब्लाक व ओएचई द्वारा लाइन काटने के कारण कई ट्रेन जहां पहुंची थी वही रूक गई। इस मौके पर आरपीएफ एसआइ नरेश कुमार, कांस्टेबल अरविद, विनोद कुमार, शैलेश आदि आग बुझाने में जुटे रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.