Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दीपावली, छठ पर ट्रेनों में नहीं मिल रही सीट

दीपावली व छठ पूजा पर घर जाने के लिए किसी भी ट्रेनों में जगह नहीं है। सीट के लिए रेलवे आरक्षण काउंटर पर लोग सुबह से लेकर शाम तक लाइन लगा रहे है लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 01 Nov 2018 07:31 PM (IST)
Hero Image
दीपावली, छठ पर ट्रेनों में नहीं मिल रही सीट

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : दीपावली व छठ पूजा पर घर जाने के लिए किसी भी ट्रेन में जगह नहीं है। सीट के लिए रेलवे आरक्षण काउंटर पर लोग सुबह से लेकर शाम तक लाइन लगा रहे हैं लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है। मुंबई, हावड़ा, दिल्ली व बिहार की तरफ जाने वाली दर्जनों ट्रेनों में पूरे नवंबर माह तक जगह खाली नहीं है। यहीं नहीं इलाहाबाद, ¨वध्याचल व चुनार के आरक्षण काउंटर से भी जगह नहीं मिल रही है।

¨हदू धर्म में मनाए जाने वाले दीपावली व छठ पूजा पर्व ऐसा त्योहार है जिस पर कोई भी व्यक्ति देश के किसी भी कोने में रहे लेकिन उसे इस दिन किसी भी हालत में घर पहुंचना ही होता है। परदेस में कमा रहे परिवार संग लोग टिकट के लिए परेशान है लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिल रही है। सुबह से लेकर शाम तक आरक्षण काउंटर का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उन्हें सिर्फ निराशा या वे¨टग मिल रहा है। मुख्य आरक्षण पर्वेक्षक सीबी ¨सह पटेल ने बताया कि दिल्ली के तरफ जाने वाली ब्रहमपुत्र, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, कालका मेल, सीमांचल एवं मूरी एक्सप्रेस में एक भी सीट खाली नहीं है। इसी तरह मुंबई की तरफ जाने के लिए महानगरी एक्सप्रेस व भागलपुर-कुरला (लोकमान्य तिलक) तथा सूरत व गुजरात के लिए ताप्ती गंगा एक्सप्रेस व बंगलुरू के लिए संघमित्रा एक्सप्रेस में पांव तक रखने के लिए जगह नहीं है। बिहार , पटना, कोलकाता के लिए परेशान

बिहार, कोलकाता, मगध, गया, आसनसोल, डेहरी आनसोन एवं धनबाद स्टेशन को जाने वाले यात्रियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योकि इन क्षेत्रों में छठ पूजा पर्व अधिकतर मनाया जाता है। ऐसे में घर पहुंचने के लिए परिवार संग लोग परेशान हैं। इन स्टेशनों पर जाने वाली ट्रेन कालका मेल, मुंबई-हावड़ा, चंबल एक्सप्रेस, जोधपुर-हावड़ा समेत आधा दर्जन गाड़ियों में पूरे नवंबर माह तक कोई सीट नहीं खाली है। -स्टेशन पर जुटी रहती है भीड़

मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर दीपावली व छठ पूजा पर्व पर घर जाने वाले यात्रियों का टिकट आरक्षित न होने के कारण परेशान होकर चालू बोगी में सफर करने को विवश हैं। वही समय से स्टेशन पर परिवार संग पहुंच जाते हैं लेकिन ट्रेनों के लेट लतीफी के चलते प्लेटफार्म पर समय व्यतीत करते नजर आए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें