Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घने कोहरे की चादर में घिरा मीरजापुर, तीन फरवरी तक ऑनलाइन चलेंगी कक्षा आठ तक के बच्चों की कक्षाएं

जिला विद्यालय निरीक्षक अमरनाथ सिंह के अनुसार जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा क‍ि सभी शिक्षा बोर्ड की कक्षा 8 तक की कक्षाएं तीन फरवरी तक ऑनलाइन संचालित की जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार वर्मा के अनुसार ठंड और कोहरे को देखते हुए सभी बोर्ड के विद्यालय में कक्षा आठ तक के बच्चों के लिए 30 और 31 जनवरी को भौतिक कक्षा संचालन स्थगित किया गया है।

By Amit Kumar Tiwari Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 30 Jan 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
आगामी दिनों में भी सुबह-शाम कोहरा छाए रहने की संभावना।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। घने कोहरे की चादर में मंगलवार की सुबह से ही जनपद घिरा रहा। इसके चलते कक्षा आठ तक के स्कूल बंद हो गए। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया। साथ ही तीन जनवरी तक कक्षा आठ तक के बच्चों की कक्षाएं ऑनलाइन संचालित करने का निर्देश दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में भी सुबह-शाम कोहरा छाए रहने की संभावना है। मंगलवार को तापमान सुबह अधिकतम 24 और न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि, 11 बजकर 50 मिनट पर धूप निकल गया था।

जिला विद्यालय निरीक्षक अमरनाथ सिंह के अनुसार जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा क‍ि सभी शिक्षा बोर्ड की कक्षा 8 तक की कक्षाएं तीन फरवरी तक ऑनलाइन संचालित की जाएगी।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार वर्मा के अनुसार, ठंड और कोहरे को देखते हुए सभी बोर्ड के विद्यालय में कक्षा आठ तक के बच्चों के लिए 30 और 31 जनवरी को भौतिक कक्षा संचालन स्थगित किया गया है। समस्त शैक्षिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ विद्यालय में उपस्थित रहकर बच्चों के लिए ऑनलाइन कक्षा संचालित करेंगी।

अभी बनी रहेगी ठंड  

ग्रामीण कृषि मौसम सेवा भू भौतिकी विभाग बीएचयू वाराणसी के नोडल अधिकारी प्रो. रवि शंकर सिंह व तकनीकी अधिकारी शिवमंगल सिंह के अनुसार मौसम पूर्वानुमान के आधार पर आने वाले दिनों में सुबह और शाम कोहरा छाए रहने की संभावना है। दोपहर में धूप भी निकल सकती है। आगामी दिनों में ठंड बनी रहेगी, लेकिन निरंतर कमी आएगी।

यह भी पढ़ें: UP Weather News: मौसम ने दी यूपी के लोगों को राहत भरी खबर, शीतलहर की कई जिलों से विदाई, कड़ाके की ठंड से मिलेगी राहत