Move to Jagran APP

यूपी के इस ज‍िले में दीवाली से पहले ब‍िजली व‍िभाग ने काट दी 46 घरों की ब‍िजली, छापेमारी से मचा हड़कंप

यूपी के मीरजापुर में ब‍िजली व‍िभाग ने अभियान चलाकर 49 बकायेदारों की बिजली काट दी। इसी के साथ लगभग तीन लाख रुपए के राजस्व की वसूली की गई। एसडीओ संजय यादव व जेई पंचधारी बैस ने बताया की दीवाली पर्व पर वसूली का विशेष दबाव है उसी के तहत अभियान चलाकर बिजली बिल का बकाया भुगतान न करने के कारण 49 लोगों की बिजली काट दी गई।

By Anand Kumar Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 25 Oct 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
ब‍िजली व‍िभाग के एक्‍शन से मचा हड़कंप।- सांकेत‍िक तस्‍वीर
संवाद सूत्र, अहरौरा (मीरजापुर)। ब‍िजली व‍िभाग ने नगर के विभिन्न वार्डों में बीते गुरुवार को अभियान चलाकर 49 बकायेदारों की बिजली काट दी। इसी के साथ लगभग तीन लाख रुपए के राजस्व की वसूली की गई। एसडीओ संजय यादव व जेई पंचधारी बैस ने बताया की दीवाली पर्व पर वसूली का विशेष दबाव है, उसी के तहत अभियान चलाकर नगर के सत्यानगंज, नई बाजार, चुंगी, बुढ़ादेई सहित अन्य वार्डों में बिजली बिल का बकाया भुगतान न करने के कारण 49 लोगों की बिजली काट दी गई। वहीं, लगभग तीन लाख रुपए राजस्व की वसूली की गई।

बिजली चोरी में 16 पर एफआईआर

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। विद्युत वितरण खंड द्वितीय आमघाट के उपकेंद्र रौजा फीडर टाउन नंबर-2 पर विद्युत चेकिंग अभियान के तहत 16 लोगों को मीटर बाइपास कर बिजली का उपभोग करते पकड़ा गया। इन सभी पर बिजली चोरी का एफआईआर रौजा विजिलेंस थाने में करा दिया गया है।

विद्युत चेकिंग अभियान अधिशासी अभियंता आशीष शर्मा के निर्देशन में विभागीय टीम व विजिलेंस के साथ चलाया गया। इसमें टाउनहाल, सराय गली, नुरुद्दीनपुरा, चंपिया बाग, निगाही बेग मोहल्ला में चेकिंग की गई। जिसमें 346 उपभोक्ताओं को चेक किया गया। जिनमें 201 उपभोक्ताओं की विद्युत बकाया पर पोल से कनेक्शन काट दिया गया।

अधिशाषी अभियंता आशीष शर्मा ने बताया कि नगर में हाई लाइन लास फीडर चिह्नित किया गया है जो बहुत ऐसे उपभोक्ता है जिन्होंने विद्युत चोरी में संलिप्त है, वही बहुत ऐसे उपभोक्ता है जो अपना विद्युत बिल बकाया छोड़ हुए है। जिनमें ऐसे उपभोक्ताओं को चिह्नित कर जल्द ही मार्निंग रेड की कार्रवाई की जाएगी।

बिजली काटने से मुसहरों ने किया एनएच जाम

संवाद सूत्र, जमानियां (गाजीपुर)। विद्युत विभाग से बरुईन गांव के मुसहर बस्ती की बिजली काटने से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की शाम को एनएच-24 को जाम कर दिया। इससे लगभग 20 मिनट तक वाहनों का पहिया रुका रहा। जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर तहसीलदार रामनारायन वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मुसहरों को समझाया। लेकिन मुसहर लाइट पुनः जोड़ने की जिद पर अड़े रहे। तहसीलदार ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से लाइन जोड़ने की बात कर धरने को समाप्त कराया।

तहसीलदार ने बताया कि बरुईन मुसहर बस्ती के लोग बिना कनेक्शन लिए ही बिजली का उपभोग कर रहे थे। बस्ती में पहुंची जांच टीम ने कटिया कनेक्शन फंसाए मुसहरों का तार उतार दिया। कनेक्शन लेकर बिजली जलाने का निर्देश दिया। इससे मुसहर एनएच जाम कर दिए थे उन्हें समझाया गया।

यह भी पढ़ें: UPPCL: यूपी में ब‍िजली के नये कनेक्‍शन को लेकर बड़ा अपडेट, नियामक आयोग ने खार‍िज क‍िया व‍िभाग का ये प्रस्‍ताव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।