Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train Derailed: मीरजापुर में टला बड़ा हादसा, डीएफसी लाइन से उतरी मालगाड़ी

उत्‍तर-प्रदेश में दो दिनों दो मालगाड़ी पटरी से उतर गई गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। पहला हादसा प्रयागराज में हुआ है। यहां खाली मालगाड़ी प्रयागराज जंक्शन से आगे बढ़ते ही निरंजन पुल पर डिरेल हो गई। यहां मालगाड़ी के तीन वैगन के कुल 16 पहिए पटरी से नीचे उतर गए। वहीं आज मीरजापुर में न्यू मीरजापुर स्टेशन पर बने लूप लाइन से दो पहिया उतर गया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 27 Jun 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
मीरजापुर में बड़ा ट्रेन हादसा टल गया है। (फाइल फोटो)

 जागरण संवाददाता, मीरजापुर। न्यू मीरजापुर स्टेशन पर गुरुवार दोपहर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) के लिए बने ट्रैक पर एक मालगाड़ी डिरेल हो गई। हालांकि मालगाड़ी की गति धीमी होने के कारण बड़ी दुर्घटना नहीं हुई।

मालगाड़ी लूप लाइन में खड़ी थी और कुछ ही पल बाद मेन लाइन पर जा रही थी कि अचानक एक वैगन के दो पहिये पटरी से उतर गए। चालक व गार्ड ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी। रेल प्रशासन घटना की जांच कर रहा है।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी सहित निरस्त रहेंगी 52 ट्रेनें, 35 ने बदला मार्ग, यहां देखें पूरा शेड्यूल

प्रयागराज में भी हुआ है हादसा

देश के सबसे व्यस्ततम दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर बुधवार को अपराह्न 3.07 बजे बड़ा हादसा हो गया। गाजियाबाद से पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर जा रही खाली मालगाड़ी प्रयागराज जंक्शन से आगे बढ़ते ही निरंजन पुल पर डिरेल हो गई। मालागाड़ी के तीन वैगन (कुल 16 पहिए) पटरी से नीचे उतर गए।

दिल्ली-हावड़ा डाउन लाइन पर हुई इस दुर्घटना के बाद अप लाइन पर भी वैगन के चले जाने से दिल्ली-हावड़ा रूट पर संचालन पूरी तरह ठप हो गया। लगभग सवा तीन घंटे बाद डाउन लाइन व सवा चार घंटे बाद अप लाइन पर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरूआत, उमस भरी गर्मी से मिली राहत