Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिव भक्तों के लिए खुशखबरी! सावन में अब आपके घर तक पहुंचेगा सोमनाथ मंदिर का प्रसाद, बस करना होगा इतने का ई-मनीऑर्डर

Sawan 2024 डाक विभाग की स्पीड पोस्ट सेवा के माध्यम से लोग देश के किसी भी कोने में घर बैठे गुजरात के जूनागढ़ जिला अंतर्गत प्रभास पाटन में स्थित श्री सोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर का प्रसाद प्राप्त कर सकते हैं। सोमनाथ ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं को घर बैठे प्रसाद उपलब्ध कराने के लिए भारतीय डाक विभाग से एक समझौता किया है।

By Arun Kumar Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 20 Jul 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
अब घर पहुंचेगा भगवान शिव के ज्योतिर्लिंग स्वरूप का आशीर्वाद

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। Sawan 2024: सावन में भगवान शिव के ज्योतिर्लिंग स्वरूप का दर्शन और आशीर्वाद प्राप्त करने की सभी की इच्छा होती है। कुछ श्रद्धालु चाहकर भी दर्शन नहीं कर पाते।

डाक विभाग की स्पीड पोस्ट सेवा के माध्यम से लोग देश के किसी भी कोने में घर बैठे गुजरात के जूनागढ़ जिला अंतर्गत प्रभास पाटन में स्थित श्री सोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर का प्रसाद प्राप्त कर सकते हैं।

सावन माह में डाक विभाग ने इसके लिए विशेष प्रबंध किये हैं। उक्त जानकारी हाल ही में वाराणसी और प्रयागराज क्षेत्र से स्थानांतरित होकर गुजरात पहुंचे अहमदाबाद परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने दी। सावन माह 22 जुलाई से आरंभ हो रहा है।

घर बैठे उपलब्ध होंगे प्रसाद

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि सोमनाथ ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं को घर बैठे प्रसाद उपलब्ध कराने के लिए भारतीय डाक विभाग से एक समझौता किया है। इस समझौते के तहत कोई भी श्रद्धालु मैनेजर, श्री सोमनाथ ट्रस्ट, प्रभास पाटन, जिला जूनागढ़, गुजरात को 270 रुपये का ई-मनीऑर्डर भेजकर स्पीड पोस्ट द्वारा प्रसाद मंगा सकता है। इस ई-मनीऑर्डर पर प्रसाद के लिए बुकिंग अंकित करना होगा।

सोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर प्रसाद में शामिल वस्तुएं

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि इस प्रसाद में 200 ग्राम बेसन लड्डू, 100 ग्राम तिल की चिक्की और 100 ग्राम मावा की चिक्की रहेगी। यह प्रसाद स्पीड पोस्ट के माध्यम से श्रद्धालु के घर पर शीघ्रता से वितरित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें- इस बार Sawan में बन रहे कई अद्भुत संयोग, आयुष्मान के साथ सर्वार्थ सिद्धि का भी योग; जानिए कितने पड़ेंगे सोमवार

यह भी पढ़ें- Sawan 2024: कैसे पड़ा इस ज्योतिर्लिंग का नाम सोमनाथ? जानें इसका महत्व और इसके पीछे की पौराणिक कथा