Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS अभिनंदन का रौद्र रूप, थाना प्रभारी समेत पूरी पुलिस चौकी को कर दिया निलंबित; क्या है पूरा मामला?

UP News मीरजापुर में पशुवध की शिकायत को गंभीरता से न लेने पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने अस्पताल पुलिस चौकी के प्रभारी समेत पूरी चौकी को निलंबित कर दिया है। शहर कोतवाल के खिलाफ जांच बैठा दी गई है। पुलिस ने दबिश देकर मोहल्ले के दो मकानों से तीन बोरियों में पशुओं का मांस बरामद किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 08:56 AM (IST)
Hero Image
मीरजापुर के पुलिस अधीक्षक अभिनंदन (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। पशुवध की शिकायत को गंभीरता से नहीं लेने पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने रविवार को अस्पताल पुलिस चौकी के प्रभारी हरिशंकर यादव, बीट सिपाही सहित पूरी चौकी को निलंबित कर दिया है। शहर कोतवाल बालमुकुंद मिश्रा के खिलाफ जांच बैठा दी है।

पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन ओपी सिंह को सौंपी है। इससे पूर्व पुलिस अधीक्षक अभिनंदन की अगुआई में पुलिस, प्रशासन व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने दबिश देकर मोहल्ले के दो मकानों से तीन बोरियों में पशुओं का मांस बरामद किया।

फॉरेंसिक लैब के लिए भेजा गया सैंपल

मांस के सैंपल को जांच के लिए रामनगर के फॉरेंसिक लैब भेजा गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को शिकायत मिली थी कि रामबाग मोहल्ले में मांस बिक्री के लिए गोवंश की हत्या की गई है। पुलिस ने रामबाग में दबिश दी और एक-एक मकान की तलाशी ली। एक दुकान से मांस की दो बोरियां जब्त की गईं।

एसपी ने दिए जांच के निर्देश

एक अन्य मकान की दूसरी मंजिल की तलाशी लेने पर फ्रिज में एक बोरी में रखा मांस बरामद किया गया। मांस का सैंपल जब्त कर जांच के लिए भेजा गया है। बंद पड़े स्लाटर हाउस की छानबीन भी की गई। वहां पशुओं की हड्डी और सड़ा-गला मांस मिला। एसपी ने लाइसेंस की जांच के निर्देश दिए।

अधिशासी अधिकारी जी. लाल ने बताया कि नगर पालिका 2017 से पशुवध का लाइसेंस जारी नहीं कर रही है। खाद्य विभाग की ओर से लाइसेंस दिया जाता है। सहायक आयुक्त (खाद्य) प्रथम डा. मंजुला सिंह ने बताया कि जांच में गाय का मांस मिला तो कड़ी कार्रवाई होगी। नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा ने इसमें पुलिसकर्मियों के शामिल होने की आशंका जताते हुए उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: यूपी में 52 हजार राज्यकर्मियों का लटकेगा वेतन, लिस्ट में पुलिस से लेकर औद्योगिक विभाग के कार्मचारी हैं शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें