Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: इन सीटों पर भाजपा के गठबंधन दल के प्रत्याशी लगभग तय, विपक्ष में कयास जारी; इन नामों पर चर्चा

Lok Sabha Electon आगामी लोकसभा चुनाव मात्र दो महीने बचे हुए हैं। संभवत मार्च के पहले सप्ताह में आचार संहिता लगने की उम्मीद है लेकिन अभी तक किसी राजनीतिक पार्टी ने विंध्याचल मंडल के तीनों जिलों में चुनाव लड़ाने के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। हालांकि भाजपा गठबंधन दल के प्रत्याशी तीनों जनपदों में लगभग तय माने जा रहे है।

By Prashant Kumar Yadav Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 20 Feb 2024 04:38 PM (IST)
Hero Image
इन सीटों पर भाजपा के गठबंधन दल के प्रत्याशी लगभग तय, विपक्ष में कयास जारी; इन नामों पर चर्चा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। आगामी लोकसभा चुनाव मात्र दो महीने बचे हुए हैं। संभवत: मार्च के पहले सप्ताह में आचार संहिता लगने की उम्मीद है, लेकिन अभी तक किसी राजनीतिक पार्टी ने विंध्याचल मंडल के तीनों जिलों में चुनाव लड़ाने के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। हालांकि भाजपा गठबंधन दल के प्रत्याशी तीनों जनपदों में लगभग तय माने जा रहे है।

चर्चा है कि वर्तमान में इन जनपदों के सांसद ही मीरजापुर, सोनभद्र व भदोही से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन विपक्षी पार्टी की गठबंधन दल ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। इससे कयास लगाया जा रहा है कि कौन-कौन यहां से चुनाव लड़ सकता है।

अनुप्रिया पटेल को मिल सकती है टिकट

चट्टी चौराहे पर चल रही चर्चा के अनुसार भाजपा गठबंधन दल की ओर से मीरजापुर में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल तीसरी बार तो सोनभद्र से वर्तमान सांसद पकौड़ी लाल कोल व भदोही से रमेश बिंद भी दूसरी बार चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि इनके नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन इनका चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं सपा, कांग्रेस आदि पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की यहां पर घोषणा नहीं की है।

बहुजन समाजवादी पार्टी ने भी अभी चुप्पी साध रखी है। आशंका जताई जा रही है कि वह आखिर में अपने ताश के पत्ते खोलेगी। ऐसे में सभी कयास लग रहे है कि सपा को तीनों जिले की सीट मिली ताे मीरजापुर से पूर्व सांसद बालकुमार पटेल, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, विधायक पल्लवी पटेल, कृष्णा पटेल, जगतंबा पटेल आदि में से किसी के नामों की घोषणा हो सकती है।

सोनभद्र से अनीता कर रही दावेदारी

वहीं सोनभद्र से अनीता राकेश, जितेंद्र कोल आदि कुछ अन्य लोग प्रत्याशी की दावेदारी पेश कर रहे है। इसी प्रकार भदोही से राजेंद्र बिंद, महेंद्र कुमार सहित कई लोगों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। तीनों स्थानों पर इस बा काटे की टक्कर होने की उम्मीद है।

सपा जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी का कहना कि अन्य पार्टियों से चर्चा चल रही है। जल्द ही यहां तीनों जनपदों में प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। हालांकि सभी पार्टी के लोगों का कहना कि पार्टी हाई कमान जिसको चुनाव लड़ाएगी उसका वह लोग समर्थन करेंगे।

इसे भी पढे़ं: यूपी में राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, अब ई-वीइंग मशीन से होगा अनाज वितरण; तराजू पर राशन रखने पर निकलेगी पर्ची

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें