Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में माफिया गिड़गिड़ा रहे… सीएम ने उड़ाई अपराधियों की खिल्ली; योगी बोले- मीरजापुर के दोनों हाथों में लड्‌डू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधने के साथ ही प्रदेश के अपराधियों पर तंज कसा। मुख्यमंत्री ने मीरजापुर के मझवां विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी विकासखंड के गोपालपुर ग्राम पंचायत में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में माफियाओं की कमर तोड़ दी गई है। अब माफिया गिड़गिड़ा रहे हैं कि हुजूर जान बख्श दो।

By Milan kr gupta Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 05:26 PM (IST)
Hero Image
मीरजापुर: विकास खंड पहाड़ी के गोपालपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। जागरण

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। हम बंटे थे, इसलिए कटे थे, ऐसे में बंटिए मत। वर्तमान को सुरक्षित तो करेंगे ही, भविष्य के लिए भी सुदृढ़ नींव बनाएंगे ताकि आप और आपके बच्चे सुरक्षित रहेंगे और बिना भय के वातावरण में प्रदेश व राष्ट्र को मजबूत करेंगे। 

2017 से पहले तक के संगठित अपराध में लिप्त माफिया सरकार में समानांतर चल रहे थे और समानांतर सरकार भी चला रहे थे। यही नहीं, प्रशासन तक उनको सैल्यूट मारता था। 

इसके अलावा, जब माफिया का काफिला निकलता था तो लोगों में भय का माहौल हो जाता था, जबकि भाजपा सरकार में ऐसे माफिया की कमर तोड़ दी गई। अब माफिया गिड़गिड़ा रहे हैं, हुजूर जान बख्श दो। 

उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। वह सोमवार को मझवां विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी विकासखंड के गोपालपुर ग्राम पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने जनपद को सौगात भी दी और 764 करोड़ 97 लाख की 127 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

विकास में बाधा का काम कर रहा विपक्ष

मुख्यमंत्री ने इस दौरान विपक्ष पर निशाना भी साधा। कहा कि जो लोग कभी माफिया के साथ थे, आज वह विकास में बैरियर का काम कर रहे हैं। भाजपा सरकार बनने से पहले अन्य सरकारों में आम लोगों में भय का माहौल था।

माफिया की वजह से व्यापारी वर्ग भी सुरक्षित नहीं था और उन्हें गोली मार दी जाती थी। इसके अलावा लोगों के जमीनों पर कब्जा होता था, साथ ही गरीबों की झोपड़ी उजाड़ दी जाती थी। हालांकि साढ़े सात वर्षों में भाजपा सरकार में इन माफिया का अंत कर दिया है। 

मुख्यमंत्री ने जनता से किया सीधा सवाल

मुख्यमंत्री योगी ने मंच से जनता के बीच सीधा सवाल किया। पूछा कि 10 वर्ष पहले मीरजापुर की स्थिति कैसी थी। न तो यहां किसी को योजनाओं का लाभ मिलता था और न ही यहां की सड़कें अच्छी थी। भाजपा सरकार ने यहां योजनाओं को पहुंचाने के साथ सड़कों की अच्छी कनेक्टिविटी भी प्रदान की। 

उन्होंने लोगों से आह्वान किया बंटिए मत, डबल इंजन की सरकार आपके साथ हमेशा खड़ा रहेगी। कहा जब सुरक्षा का ऐसा वातावरण होगा तो मां विंध्यवासिनी की कृपा भी बरसेगी।

प्रथम चरण में पांच लाख और दूसरे चरण में 10 लाख रुपये

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं वह अभी से नामांकन प्रारंभ कर दें, क्योंकि 10 लाख युवाओं को नामांकित किया जाएगा। पहले चरण में 5 लाख और दूसरे चरण में 10 लाख रुपये ब्याज मुक्त लोन उन्हें दिया जाएगा ताकि वह खुद का स्टार्टअप शुरू कर सकें।

मीरजापुर के दोनों हाथों में लड्डू

मुख्यमंत्री ने कहा कि मीरजापुर के दोनों हाथों में लड्डू है। प्रयागराज में कुंभ मेला लगने वाला है ऐसे में वहां से भी श्रद्धालु विंध्याचल आएंगे। इसके अलावा काशी आने वाले श्रद्धालु भी मीरजापुर आएंगे, ऐसा इसलिए क्योंकि मीरजापुर, काशी और प्रयागराज के मध्य में हैं। अब यहां के लोगों को हाथ भी नहीं फैलाना पड़ेगा क्योंकि नव्य-भव्य विंध्यधाम आकार ले चुका है।

यह भी पढ़ें: 'कमजोर लोग एनकाउंटर को मानते हैं अपनी शक्ति', सुलतानपुर डकैती कांड के आरोपी अनुज स‍िंह के मारे जाने पर बोले अखि‍लेश

यह भी पढ़ें: थार चढ़ाकर अमन को मौत के घाट उतारने के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी चौकाने वाली; सामने आई बर्बरता की कहानी