Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mirzapur News: परिवहन प्राधिकरण के बड़े फैसले, 52 अनफिट बसों पर होगी कार्रवाई; 27 ट्रकों के परमिट होंगे निरस्त

मीरजापुर में संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। ओवरलोडिंग के चलते 27 ट्रकों के परमिट रद्द किए जाएंगे। वहीं 52 अनफिट बसों का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड किया जाएगा। बैठक में स्कूल बसों की फिटनेस की जांच के लिए अचानक निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके साथ ही पूर्व के धारा-86 के लंबित 26 परमिटों को भी निरस्त करने का निर्णय लिया गया।

By Milan kr gupta Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 04 Sep 2024 05:56 PM (IST)
Hero Image
मंडलायुक्त की अध्यक्षता में हुई परिवहन प्राधिकरण की बैठक

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। आयुक्त कार्यालय सभागार में मंडलायुक्त डा. मुथुकुमार स्वामी बी. की अध्यक्षता में संभागीय परिवहन प्राधिकरण मीरजापुर की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि स्कूल बसों के फिटनेस की जांच के लिए अधिकारी आकस्मिक निरीक्षण करें।

ओवरलोडिंग के खिलाफ कठोर कार्रवाई

वहीं जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने ओवरलोडिंग के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ट्रकों के ओवरलोडिंग के प्रति प्राप्त परमिटों पर धारा-86 के लंबित 27 प्रकरणों पर विचार के क्रम में ओवरलोडिंग के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करते हुए सभी 27 परमिटों को निरस्त करने का निर्णय लिया गया।

इसके साथ ही पूर्व के धारा-86 के लंबित 26 परमिटों को भी निरस्त करने का निर्णय लिया गया। बैठक में परमिट के लिए प्राप्त 20 बसों के आवेदन पत्रों को सशर्त स्वीकृति प्रदान की गई।

विद्यालय में अनफिट स्कूली बसों के संचालन न होने का फैसला

स्कूल बसों के फिटनेस की जांच के लिए स्कूली बसों के आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए। प्रवर्तन कार्यवाही के दौरान अनफिट 52 बसों के विरुद्ध पंजीयन निलंबन व परमिट निरस्त करने संबंधी कार्यवाही का निर्णय लिया गया। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि किसी भी विद्यालय में अनफिट स्कूली बसों संचालन न होने पाए।

इस दौरान जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने ओवरलोडिंग ट्रकों के विरुद्ध सघन अभियान चलाए जाने पर बल दिया। कहा कि जो ट्रक एक या दो बार पकड़े जाने के बाद पुनः ओवरलोडिंग की पुनरावृत्ति करते हुए पकड़े जाते हैं तो उनका परमिट निरस्त करते हुए सीज करने की कार्रवाई की जाए।

ओवलोडिंग में पकड़े जाने पर सीज

उन्होंने यह भी कहा कि जनपद के बाहर के जनपदों में पंजीकृत ट्रकों को यदि जनपद में ओवरलोडिंग में पकड़ा जाता है तो उसे सीज करते हुए परमिट-लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए संबंधित जनपद के संभागीय परिवहन अधिकारी को उचित माध्यम से पत्राचार किया जाए।

बैठक में उप परिवहन आयुक्त (परिक्षेत्र) वाराणसी के अलावा अतिरिक्त संभागीय परिवहन अधिकारी समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- मामूली ही सही थाली में दिखने लगीं सब्जियां-दालें, दामों में आई गिरावट से लोगों में राहत; खरीदारों की संख्या बढ़ी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर