Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mirzapur News: भल्दरिया जल प्रपात में वाराणसी के एक सैलानी की डूबने से मौत, पांच की बचाई गई जान

लखनिया दरी चुनादरी भल्दरिया सुखदरिया सहित अन्य छोटे कई जल प्रपात स्थित हैं लेकिन इन जल प्रपातों की सुरक्षा व्यवस्था नहीं के बराबर है। इससे बारिश के मौसम में आए दिन किसी न किसी जल प्रपात पर सैलानियों के मौत की खबर आ ही जाती है। बुधवार को भल्दरिया जल प्रपात पर वाराणसी के आनंद गुप्ता की डूबने से हुईं मौत ने फिर से एक बार झकझोर दिया है।

By Anand Kumar Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
मीरजापुर:अहरौरा सुकृत बार्डर पर स्थित भल्दरिया जल प्रपात। जागरण

संवाद सूत्र, जागरण अहरौरा (मीरजापुर)। वाराणसी से भल्दरिया जल प्रपात पर बुधवार की दोपहर दो बजे पिकनिक मनाने आए छह सैलानी नहाने के दौरान झरने के तेज बहाव में बह गए। इस दौरान वहां मौजूद अन्य सैलानियों व पुलिस की मदद से पांच सैलानियों को सकुशल बचा लिया गया।

इस घटना में वाराणसी के भेलूपुर सोनारपुरा शरीकपुर के आनंद गुप्ता पानी के तेज बहाव में बह गए और दो किलोमीटर दूर कुंड में डूब गए। इसकी तलाश में 12 पुलिस, पांच एनडीआरएफ, तीन फायर ब्रिगेड व दो गोताखोर की टीम जुटी, जिसे चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शाम साढ़े पांच बजे आनंद गुप्ता का शव मिला।

वाराणसी के आनंद गुप्ता कार से अन्य सभी साथी खोजवां वाराणसी के बिज्जू जायसवाल, दिलीप जायसवाल, अमित पटेल, वीरेंद्र सिंह और राजेंद्र वर्मा के साथ पिकनिक मनाने के लिए भल्दरिया जल प्रपात पर आए हुए थे। सभी वहां पर झरने में नहा रहे थे।

इसे भी पढ़ें-सावधान! अगर आपका बच्‍चा देर तक देखता है टीवी और मोबाइल, उसे हो सकती है Myopia Disease नाम की बीमारी

इसी दौरान अचानक से पानी का बहाव तेज हो गया और सभी सैलानी बहने लगे। पांच सैलानियों को वहां मौजूद अन्य लोगों ने किसी तरह बचा लिया लेकिन आनंद गुप्ता को बचाया नहीं जा सका और वह जल प्रपात से दो किलोमीटर दूर बड़े कुंड में डूब गए और मौत हो गई।

प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह मौके पर पहुंच कर एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और चुनार के गोताखोरों को बुलाकर डूबे हुए सैलानी की तलाश में जुटे हुए हैं। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि छह सैलानी पानी के तेज बहाव में फंसे हुए थे। पांच सैलानियों को सकुशल बचा लिए गए हैं। एक की तलाश जारी है।

इसे भी पढ़ें- रिंग रोड पर बनेगा प्रदेश का पहला आइएसबीटी, 100 करोड़ स्वीकृत; जमीन की तलाश जारी

बारिश के कारण झरने का बहाव हुआ तेज

बुधवार दोपहर में जिस समय सैलानी झरना में स्नान कर रहे थे उसी समय पहाड़ पर तेज बारिश हुई। इस कारण कुछ ही देर में इकट्ठा पानी झरने के पास पहुंचा और बहाव तेज हो गया। जब तक सैलानी कुछ समझते तब तक तेज बहाव में बहने लगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर