Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विंध्याचल धाम की पुलिस ने छह दर्शनार्थियों पर की कार्रवाई, 1200 का चालान; निरीक्षण में मिले थे पान-गुटखे के निशान

उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले में गत दिनों जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने मां विंध्यवासिनी मंदिर परिसर का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान यहां कई स्थानों पर पान गुटखा खाकर पीक मारने के निशान मिले थे। इसके बाद डीएम ने पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। शनिवार को मां विंध्यवासिनी के मंदिर के पास पान गुटखा खाकर आने वाले दर्शनार्थियों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की गई।

By Prashant Kumar Yadav Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 24 Aug 2024 06:03 PM (IST)
Hero Image
विंध्यवासिनी मंदिर के पास पान-गुटखा खाकर आने वाले दर्शनार्थियों के खिलाफ कार्रवाई (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। तंबाकू नियंत्रण अभियान टीम के प्रभारी डॉ. राजेश यादव व विंध्याचल धाम चौकी पुलिस राजेश मिश्रा के नेतृत्व में शनिवार को मां विंध्यवासिनी के मंदिर के पास पान गुटखा खाकर आने वाले दर्शनार्थियों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की।

इस दौरान छह लोगों को पान व गुटखा खाकर आते हुए पकड़े जाने पर उनका 1200 रुपये का चालान किया गया। चेतावनी दी कि दोबारा किसी दर्शनार्थी को पान गुटखा खाकर मंदिर पर पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

पान गुटखा के पीक के मिले निशान

गत दिनों जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने मां विंध्यवासिनी मंदिर परिसर का निरीक्षण किया था। इस दौरान वहां कई स्थानों पर पान गुटखा खाकर पीक मारने के निशान मिले थे। इसको लेकर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई थी।

उन्होंने ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग व पुलिस को दिया था। इसको देखते हुए दोपहर में तंबाकू नियंत्रण अभियान के प्रभारी डॉ. राजेश यादव धाम चौकी प्रभारी राजेश मिश्रा के साथ मिलकर अभियान चलाये।

छह लोगों के खिलाफ कार्रवाई

चेकिंग के दौरान छह लोगों ने पान व गुटखा खाया था जिनके विरुद्ध कार्रवाई की। इसमें विंध्याचल के मंदार, राजकुमार, गोसाई टोला विंध्याचल के राजाराम, कंतित के शिवकुमार, बंगाली तिराहा के वीरेंद्र कुमार, कोराव-प्रयागराज के सत्येंद्र कुमार के विरुद्ध 200-200 रुपये का चालान किया गया।

टीम प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि यह अभियान अनवरत चलता रहेगा। जो भी यहां पर पान गुटखा खाकर आएगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- UP Police Exam: चक्रवृद्धि ब्याज में दिमाग चकराया, मैथ ने दूसरे दिन भी उलझाया; पेपर को लेकर अभ्यर्थियों की राय

यह भी पढ़ें- Mirzapur News: भल्दरिया जल प्रपात में वाराणसी के एक सैलानी की डूबने से मौत, पांच की बचाई गई जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर