Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर की चौखट पर पर खड़ी थी बरात, प्रेमिका पहुंच गई थाने; दूल्हे पर दुष्कर्म का मुकदमा- आरोपी UP पुलिस में सिपाही

पीड़ित महिला ने बताया उसकी शादी वर्ष 2014 के दौरान देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। उसी क्षेत्र के एक लड़के से उसका प्रेम संबंध हो गया। युवक ने उसके पति से उसका तलाक कराकर उससे शादी करने का वादा करते हुए उससे शारीरिक संबंध बनाने लगा।

By Mohammed AmmarEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sun, 11 Jun 2023 08:01 PM (IST)
Hero Image
घर की चौखट पर पर खड़ी थी बरात, प्रेमिका पहुंच गई थाने; दूल्हे पर दुष्कर्म का मुकदमा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : देहात कोतवाली के क्षेत्र के एक गांव की एक महिला ने प्रेमी की बरात जाने की जानकारी पर कोतवाली पहुंची और तहरीर देकर उसके खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य आरोप में मुकदमा पंजीकृत करा दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर युवक की बरात रोकवाकर उसे हिरासत में ले लिया। इसकी खबर लगते ही रिश्तेदारों में हलचल मच गई।

पीड़ित महिला ने तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी वर्ष 2014 के दौरान देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। उसी क्षेत्र के एक लड़के से उसका प्रेम संबंध हो गया। युवक ने उसके पति से उसका तलाक कराकर उससे शादी करने का वादा करते हुए उससे शारीरिक संबंध बनाने लगा। दोनों से दो बच्चे पैदा हो गए। वर्ष 2020 में आरोपित युवक पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर भर्ती हो गया। फिर भी उनके बीच अलगाव नहीं हुआ और प्रेम बना रहा।

आरोपित की तैनाती इन दिनों आजमगढ़ जिले के तरवां थाने पर है । जब शादी करने की बात आई तो उसने इनकार कर दिया। कहा कि उसकी शादी किसी दूसरी लड़की से हो रही है। परिवार के लोगाें ने उसकी शादी भी तय कर दी है। 11 जून को उसकी बरात जाने वाली है। कहा कि उसने विरोध किया तो उसे जान से मार देगा।

आरोपित की आज जाने वाली थी बरात

आरोपित युवक की शादी प्रयागराज क्षेत्र में तय हुई है। 11 जून को उसकी बरात प्रयागराज जाने वाली थी। इसी बीच उसकी प्रेमिका ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

जब पुलिस आरोपित के घर पहुंची तो परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया। रिश्तेदार से लेकर परिवार के लोग हैरान हो गए कि इतनी बड़ी घटना कैसे हो सकती है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर युवक को हिरासत में ले लिया है।

महिला की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।शैलेंद्र त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी सदर।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर