Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वेब सीरीज मिर्जापुर 3 को लेकर मीरजापुर में विरोध, प्रतिबंध के लिए उचित कदम उठाने की मांग; जानिए क्यों जताई जा रही आपत्ति

वेब सीरीज मिर्जापुर -3 की रिलीज करीब आ चुकी है। पांच जुलाई को वेब सीरीज का तीसरा सीजन आ जाएगा। इसी क्रम में अब मीरजापुर जिले के लोग आपत्ति जता रहे हैं और इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। अखिल भारतीय साहित्य परिषद के जिलाध्यक्ष राजपति ओझा ने सदस्यों के साथ नगरपालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरी को पत्रक सौंपा।

By Arun Kumar Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Thu, 27 Jun 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
वेब सीरीज मिर्जापुर 3 को बैन कराने को लेकर सौंपा गया ज्ञापन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। अखिल भारतीय साहित्य परिषद के जिलाध्यक्ष राजपति ओझा ने सदस्यों के साथ नगरपालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरी को पत्रक सौंपा। इसमें मिर्जापुर वेब सीरीज से जिले की छवि खराब होने पर आपत्ति जताया गया।

सीरीज पर प्रतिबंध न लगाने पर आंदोलन की चेतावनी

मीरजापुर दरी, कारपेट, मेडिकल एसोसिएशन, अखिल भारतीय साहित्य परिषद एवं श्री पंच दश नाम जूना अखाड़ा के महंत की ओर से दिए गए पत्रक में आपत्ति जताई गई। संगठनों ने सीरीज को प्रतिबंधित करने की मांग की है। मांग पूरी न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।

जिले की छवि को पहुंच रही ठेस

कहा कि मीरजापुर साहित्यिक, सांस्कृतिक व धार्मिक दृष्टिकोण से एक महत्वपूर्ण जिला है। आचार्य रामचंद्र शुक्ल, प्रेमधन, पांडेय बेचन शर्मा उग्र, बंग महिला जैसे प्रतिष्ठित साहित्य-मनीषियों का कर्मक्षेत्र रहा है। जगत-जननी मां विंध्यवासिनी का विश्व प्रसिद्ध पावनधाम है, जिससे करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। वहीं मिर्जापुर वेब सीरीज से जिले की छवि को ठेस पहुंच रही है।

वेब सीरीज में हिंसा, अपराध और गैंगवार को प्रमुखता दी गई है, जिससे असल मीरजापुर की छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। लोग जनपद को भी इसी तरह के अपराध और हिंसा से जोड़कर देखने लगे हैं।

युवा पीढ़ी पर नकारात्मक असर हो रहा है। तीसरा सीजन 5 जुलाई को रिलीज होने जा रहा है। वेब सीरीज सीजन तीन को प्रतिबंधित करने के लिए उचित कदम उठाया जाये। कवयित्री सृष्टि राज, आनंद अग्रहरि रहे।

यह भी पढ़ें- 'अंत की ओर ले जाता है हिंसा का रास्ता', मिर्जापुर-3 की एक्ट्रेस 'गोलू' ने जागरण से की बातचीत; किए वेब सीरीज से जुड़े खुलासे