Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police : वसूली के आरोप में मीरजापुर में 18 थानों के 29 सिपाही, मुख्य आरक्षी लाइन हाजिर- एसपी ने की कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्हें काफी लंबे समय से शिकायतें मिल रही थीं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच कराने के बाद ही यह कार्रवाई की गई है। बता दें कि इससे पहले यूपी के अन्य थानों की पुलिस पर भी कार्रवाई हो चुकी है। लगातार पुलिस की लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस मामले की और भी पहलू से जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 27 Jul 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
एसपी ने बताया कि जांच के बाद ही यह कार्रवाई की गई है।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। यूपी-बिहार की सीमा पर बलिया में ट्रकों से पुलिस की वसूली का राजफाश होने के बाद मीरजापुर के पुलिस अधीक्षक ने भ्रष्टाचार पर कड़ा रुख अपनाया है। अवैध वसूली के आरोप पर एसपी अभिनंदन ने शनिवार को जिले के 18 थानों पर तैनात 29 आरक्षियों व मुख्य आरक्षियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

जांच के बाद की गई कार्रवाई

इन पर आरोप है कि थानों में रहते हुए दलालों से अवैध वसूली कराते थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिकायतें मिल रही थीं कि थानों पर तैनात मुख्य आरक्षी और आरक्षी वसूली कराते हैं। जांच के बाद चिह्नित कर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। अहरौरा, अदलहाट, विंध्याचल, मड़िहान, पड़री, जिगना, चील्ह, लालगंज, जमालपुर, चुनार, कछवां, शहर कोतवाली, देहात कोतवाली, कटरा कोतवाली, विंध्याचल सहित 18 थानों के पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि कहीं भी पुलिसकर्मियों के खिलाफ वसूली की शिकायत मिली तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें : हैलो! मैं पीलीभीत SP का पीआरओ बोल रहा हूं, डरे सहमे डॉक्टर ने खाते में डाल दिए कई हजार रुपये