Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Transfer: यूपी में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 35 दारोगा सहित 201 हेडकांस्टेबल के कार्यक्षेत्र में बदलाव

UP Police Transfer उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले में एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चली। एसपी ने 35 दारोगा समेत कुल 201 पुलिस कर्मियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिया। आला अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। हाल ही में अवैध वसूली की शिकायत मिलने पर 53 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया था।

By Prashant Kumar Yadav Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 05 Aug 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
35 दारोगा सहित 201 हेडकांस्टेबल, कांस्टेबल व चालक के कार्यक्षेत्र में बदलाव

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने 35 दारोगा समेत कुल 201 पुलिस कर्मियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव कर दिया। इसमें पुलिस लाइन में तैनात चल रहे 35 उपनिरीक्षकों को थाने व चौकी पर तैनाती दी है। इसी प्रकार अधिकारियों व थानों पर तैनात चल रहे 20 वाहन चालकों के कार्यक्षेत्र में भी बदलाव किया है। 146 मुख्य आरक्षी व आरक्षी के कार्यक्षेत्र में बदलाव करते हुए विभिन्न थाने पर तैनाती दी गई है।

एसपी की ओर से लगातार की जा रही कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में खलबली मची है। हाल ही में अवैध वसूली की शिकायत मिलने पर 53 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया था।

परिवर्तन के क्रम में उपनिरीक्षक स्वतंत्र सिंह को पुलिस लाइन से शहर कोतवाली, पुरुषोत्तम लाल को पुलिस लाइन से शहर कोतवाली, जितेंद्र सिंह व बिजेंद्र यादव को पुलिस लाइन से कटरा कोतवाली, अखिलेश्वर सिंह यादव व शिवपूजन सिंह को पुलिस लाइन से विंध्याचल थाने में भेजा है। इसी प्रकार कुल 35 दारोगा को पुलिस लाइन से विभिन्न थानों में तैनाती दी गई है।

हेड कांस्टेबलों को दी गई पुलिस लाइन व थानों में तैनाती

वहीं 146 हेड-कांस्टेबल व कांस्टेबल को पुलिस लाइन व थानों तथा पुलिस चौकियों से दूसरे थाने व पुलिस चौकी में तैनाती दी गई है। वहीं चालक राजू सिंह को एएसपी नगर के यहां से हटाकर क्षेत्राधिकारी लालगंज कार्यालय पर तैनाती दी है। वहीं चालक ओम प्रकाश यादव को अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन कार्यालय से हटाकर क्षेत्राधिकारी कार्यालय सदर में भेजा है।

चालक श्रीराम यादव को क्षेत्राधिकारी नगर कार्यालय से हटाकर अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन ओपी सिंह के कार्यालय में तैनाती दी है। चालक वीरेंद्र नारायण राय को सीओ सदर कार्यालय से हटाकर चुनार थाने भेजा जबकि चालक धमेंद्र कुमार सिंह को सीओ चुनार कार्यालय से देहात कोतवाली भेज दिया है। इसी प्रकार चालक विनोद गुप्ता को सीओ मड़िहान कार्यालय से हटाकर जमालपुर थाने में तैनाती दी है। वहीं चालक अचछेलाल यादव को सीओ लालगंज कार्यालय से हटाकर अपर पुलिस अधीक्षक नगर के कार्यालय में भेजा गया।

आरक्षी चालक मो. शोहेब को पुलिस लाइन से सीओ नगर कार्यालय, आरक्षी चालक अरविंद कुमार को सीओ यातायात से एसओजी कार्यालय, चालक प्रभुनारायण सिंह चालक को एसओजी कार्यालय से सीओ यातायात कार्यालय में तैनाती दी है।

चालक सर्वजीत सिंह को साइबर थाने से क्षेत्राधिकारी मड़िहान कार्यालय भेजा गया। चालक वीरेंद्र सिंह यादव को पड़री से पुलिस लाइन, चालक खेभारी सिंह यादव को चुनार से हलिया, चालक कानराज सिंह को देहात कोतवाली से विंध्याचल थाने भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें: UP News: हाईकोर्ट के आदेश पर गरजा बुलडोजर, लोगों ने अधिकारियों पर लगाया भेदभाव का आरोप

इसे भी पढ़ें: 'यही भाजपा की सबसे बड़ी हार है...' , अखिलेश ने अयोध्या के अस्पताल की तस्‍वीर शेयर कर योगी सरकार पर साधा न‍िशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर