Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarkashi Tunnel Rescue: टनल से निकले म‍िर्जापुर के इंजीन‍ियर अखि‍लेश तो लगने लगे 'जय श्रीराम' के जयकारे, मां बोली- आज मनाएंगे दीपावली

अंजू देवी ने कहा कि बेटे की सलामती और सुरक्षित बाहर आने के लिए लिए जलाई गई अखंड ज्योति व शिव जी हनुमान जी तथा अन्य देवी देवताओं को मानी गई हमारी मनौती आज पूर्ण हो गई। हम सभी बहुत प्रसन्न हैं। मां के साथ सभी अपने लाल के बाहर निकलने के लिए भगवान से प्रार्थना करने के साथ ही टीवी की ओर टकटकी लगाए रहे।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 28 Nov 2023 08:26 PM (IST)
Hero Image
मां अंजू देवी, टनल से निकलने के बाद अखिलेश सिंह (बाएं) अपने मामा विजय कुमार के साथ उत्तरकाशी उत्तराखंड में।

संवाद सूत्र, मीरजापुर। घरवासपुर गांव में बीते 17 दिनों से एक परिवार का इंतजार मंगलवार को अंतत: समाप्त हो गया। देर शाम इंजीनियर अखिलेश के टनल से बाहर निकलते ही घरवासपुर घर पर जय श्रीराम के जयकारे लगने लगे। मौजूद लोग आतिशबाजी करने लगे। इसके पहले सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा था।

दरअसल, मंगलवार की सुबह जैसे ही सूचना मिली कि इंजीनियर अखिलेश समेत उत्तराखंड के उत्तराकाशी के सिल्कयारा टनल में फंसे सभी लोग आज बाहर निकल जाएंगे वैसे ही गांव में खुशियों भरा वातावरण बन गया। माता-पिता समेत सगे-संबंधी सभी लोग सोशल मीडिया से लेकर टीवी में प्रसारित खबरों पर निगाहें टिका दी। बेटे के बाहर आने की सूचना पर आंखों में खुशी के आंसू लिए अखिलेश की मां अंजू देवी ने बताया कि उनके परिवार में दीपावली नहीं मनी थी। आज हम अपने घर में दीपावली मनाएंगे। परिवार के सदस्य सभी टीवी से लगातार अपडेट ले रहे थे और मोबाइल पर अखिलेश के बारे में पल-पल की सूचना लेने में जुटे हुए थे।

यह भी पढ़ें: Uttarkashi News: जिंदगी की जंग में मौसम ने भी दिया साथ, बादलों के बावजूद नहीं हुई वर्षा; वरना बिगड़ सकते थे हालात

देर शाम तक अखिलेश की कुशलता की जानकारी लेने पहुंचते रहे लोग

अंजू देवी ने कहा कि बेटे की सलामती और सुरक्षित बाहर आने के लिए लिए जलाई गई अखंड ज्योति व शिव जी, हनुमान जी तथा अन्य देवी देवताओं को मानी गई हमारी मनौती आज पूर्ण हो गई। हम सभी बहुत प्रसन्न हैं। मां के साथ सभी अपने लाल के बाहर निकलने के लिए भगवान से प्रार्थना करने के साथ ही टीवी की ओर टकटकी लगाए रहे। वहीं अखिलेश के पिता पिता रमेश सिंह ने कहा कि आज खुशी का ठिकाना नहीं है। घटना का 17वां दिन हम लोगों के लिए शुभ है। उनके घर के बाहर गांव वालों और स्वजनों की भीड़ लगी रही। हमेशा मोबाइल पर अपडेट लेते रहे।

उत्तराखंड के सिल्कयारा में सुरंग बनाते समय मलबा गिरने से 12 नवंबर को टनल में जूनियर इंजीनियर अखिलेश सिंह, 40 मजदूर फंस गए थे। देर शाम तक अखिलेश की कुशलता की जानकारी लेने पहुंचते रहे लोग अदलहाट : घरवासपुर गांव के रहने वाले अखिलेश के टनल से सकुशल निकाले जाने की जानकारी होने पर गांव के अलावा क्षेत्र के लोगों का उनके घर आना जाना लगा रहा। स्वजन की ओर से बताया गया कि टनल में पाइप डालने का काम पूरा कर लिया गया है। देर रात तक उसे टनल से बाहर निकाले जाने की बात कही जा रही है। वहीं मीडिया कर्मियों का भी जमावड़ा उनके घर लगा रहा।

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue: कौन हैं टनल एक्सपर्ट Arnold Dix, 41 मजदूरों की जान बचाने में निभाई अहम भूमिका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें