Move to Jagran APP

तस्करी का नया पैंतरा… कॉस्मेटिक की बुकिंग निकली शराब, त्योहारी सीजन में चेकिंग बढ़ने पर खोजा तरीका

मुरादाबाद में जीआरपी ने शराब तस्करी के एक मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी हरियाणा से शराब की तस्करी करते थे और कॉस्मेटिक उत्पाद के नाम पर पार्सल बुक करते थे। पुलिस ने 336 बोतल शराब बरामद की और आरोपियों को जेल भेज दिया। पुलिस अब आरोपियों के उत्तर प्रदेश और बिहार के नेटवर्क की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 15 Oct 2024 12:58 AM (IST)
Hero Image
आरोपियों के आपराधिक इतिहास की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। त्योहारी सीजन में चेकिंग बढ़ी तो शराब तस्करों ने नया तस्करी के लिए नया पैंतरा ढूंढ लिया। कॉस्मेटिक उत्पाद के नाम पर पार्सल बुक करते और उसकी आड़ में शराब की सप्लाई करते। 

गोपनीय इनपुट पर जीआरपी ने कार्रवाई की तो वह भी दंग रह गई। पता चला कि आरोपी हरियाणा से यह सिंडिकेट चला रहे थे। उत्तर प्रदेश व बिहार में वहां से लाया जा रहा माल खपाया जा रहा था। तीन आरोपियों राहुल शैठी, रविंद्र कुमार उर्फ राजा व संतोष कुमार उर्फ शिवशंकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

जीआरपी के अनुसार, आरोपी राहुल शैठी सोनीपत के सेक्टर-12 व रविंद्र कुमार उर्फ राजा एवं संतोष कुमार उर्फ शिवशंकर गाजियाबाद के विजयनगर स्थित कैलाशनगर के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से 336 बाेतल हरियाणा मेड की शराब बरामद की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत दो लाख 35 हजार दो सौ रुपये है। 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हरियाणा में सस्ते दामों में शराब मिल जाती है। इसलिए वहीं से पार्सल बुक कराया जाता है। किसी को भनक ना लगे, इसके लिए बुकिंग कॉस्मेटिक आइटम के नाम पर की जाती है। 

तय योजना अनुसार, माल उत्तर प्रदेश व बिहार में खपाया जाता है, जिसमें काफी मुनाफा हो जाता है। आरोपियों के उत्तर प्रदेश व बिहार के नेटवर्क के संबंध में जब पुलिस ने पूछताछ कि तब तीनों नेटवर्क की बात से इनकार करने लगे। 

मगर, पुलिस का मानना है कि बगैर नेटवर्क यह काम संभव नहीं। ऐसे में आरोपियों के पास से बरामद मोबाइल नंबरों से उनके नेटवर्क के लोगों की भी कुंडली खंगाली जा रही है, जिससे पूरे गिरोह का राजफाश हो सके। आरोपियों के आपराधिक इतिहास की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

लूट खुलासे के लिए हिरासत में आधा दर्जन लोग 

भगतपुर। थाना क्षेत्र में परिवार को बंधक बनाकर लूट के मामले में अभी तक पुलिस के हाथ खाली है वही सोमवार को भगतपुर पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने बीती रात को थाना डिलारी क्षेत्र के गांव से करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस संदिग्ध लोगों से घटना के बारे में पूछताछ कर रही है।

थाना क्षेत्र के ग्राम बिलावाला में तीन अक्टूबर को सुबोध चौधरी परिवार के साथ अपने मकान में सो रहे था। उनकी मां दुलारी देवी मकान के आंगन में साे रही थी और व पत्नी व बच्चों के साथ अंदर सो रहे थे।

रात करीब एक बजे चार हथियारबंद बदमाश दीवार कूदकर घर में घुस आए और तमंचे व धारदार हथियार के बल पर पूरे परिवार को बंधक बना लिया और हाथ बांधकर एक कमरे में बंद कर दिया और उसके बाद अलमारी व संदूक में रखी सोने चांदी के जेवर नगदी समेत ढाई लाख रुपए का माल लूट ले गए थे।

यह भी पढ़ें: बहराइच में बवाल: नाखून उखाड़कर गोली मारी… पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, दूसरे दिन भी चलता रहा गोरिल्ला युद्ध

यह भी पढ़ें: यार तेरा गैंगस्टर है जानी… PM-CM को भी करता है फॉलो, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सामने आई शिवा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।