Move to Jagran APP

ट्रेन लेट होने से युवक की निकली जान, भाई 139 पर करता रहा फोन… स्टेशन पहुंचते ही डॉक्टरों ने बताया डेड

मुजफ्फरनगर से घर जाने के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन में सवार गोविंद की तबीयत बिगड़ गई। भाई ने रेलवे को फोन कर मदद मांगी लेकिन ट्रेन की देरी के कारण समय पर उपचार नहीं मिला। मुरादाबाद स्टेशन पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया। गोविंद की उम्र 28 साल थी और उसकी शादी तीन साल पहले हुई थी जिसका एक डेढ़ साल का बेटा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 17 Oct 2024 12:30 AM (IST)
Hero Image
दोनों भाइयों ने त्योहार पर घर जाने की योजना बनाई थी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। पूजा स्पेशल ट्रेन में सफर के दौरान युवक की तबीयत बिगड़ गई। साथ में चल रहा बड़ा भाई रेलवे से भाई के उपचार के लिए लगातार फोन करता रहा, लेकिन ट्रेन की घंटों की देरी के कारण समय से उपचार नहीं मिल पाया। मुरादाबाद स्टेशन पर डॉक्टर तो मिले, लेकिन तब तब युवक की मौत हो चुकी थी।

दिल्ली में करता था काम

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के रतबल गांव के रहने वाले अजय ने बताया कि वह दिल्ली में रहकर गत्ते का काम करते हैं। उनके साथ छोटा भाई गोविंद भी काम करता है। दोनों भाइयों ने त्योहार पर घर जाने की योजना बनाई थी। 

मंगलवार को गोविंद को बुखार आ आने के बाद उसे अस्पताल से दवा दिलाई थी। बुधवार को वह घर जाने के निकले थे और आनंद बिहार स्टेशन पहुंचकर मुजफ्फरनगर पूजा स्पेशल ट्रेन में बैठे। 

ट्रेन का चलने का समय सुबह सात बजे का था, लेकिन वह देरी से पहुंची और दोपहर एक बजे आनंद विहार स्टेशन से चली। इसके बाद बीच-बीच में कई जगह खड़ी कर दी गई। 

सफर के दौरान उसके भाई की तबीयत अचानक से ज्यादा बिगड़ गई। दोपहर में 3:30 बजे के लगभग अजय ने 139 पर फोन करके उपचार के लिए मदद मांगी। दूसरी ओर से बताया गया कि ट्रेन के मुरादाबाद पहुंचने पर उपचार मिलेगी। 

3:30 बजे पिलखुवा से चली ट्रेन में बीच में कई जगह-जगह रुकते हुए शाम लगभग 7:30 बजे मुरादाबाद पहुंची। वहां डॉक्टर पहले मौजूद थे और उन्होंने जांच की और गोविंद को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद गोविंद के शव को जिला अस्पताल में मोर्चरी में रखवा दिया गया। 

अजय ने बताया कि वह लगातार 139 पर फोन कर रहा था, लेकिन उसके भाई को मुरादाबाद के अलावा कहीं और उपचार नहीं दिलाया गया। ट्रेन के लेट होने से उसके भाई की जान चली गई। 28 वर्षीय गोविंद की तीन वर्ष पूर्व शादी हुई थी और एक डेढ़ साल का बेटा है।

ट्रेन के टायलेट में आत्महत्या करने वाले युवक की पहचान नहीं

मुरादाबाद। जम्मूतवी से बनारस जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस के जनरल कोच के टायलेट में आत्महत्या करने वाले युवक की पहचान नहीं हो पाई। शव को र्मोचरी में रखवा दिया गया है। पोस्टमार्टम में हैंगिंग से मृत्यु की बात सामने आई है। 

सोमवार को जम्मू से चली बेगमपुरा एक्सप्रेस के जनरल कोच में युवक सवार था। सहारनपुर से पहले युवक उठकर टॉयलेट में गया। काफी देर तक बाहर नहीं निकला। इसकी सूचना बाद में कंट्रोल रूम को दी गई। ट्रेन के मुरादाबाद पहुंचने पर जीआरपी की टीम पहुंची। 

दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर शर्ट से बनाए गए फंदे पर युवक लटकता हुआ मिला। इसके बाद युवक के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया। युवक की जेब से जम्मू से लखनऊ तक का जनरल का टिकट मिला। 

थाना प्रभारी जीआरपी रविंद्र वशिष्ठ ने बताया कि युवक की पहचान नहीं हो पाई है। युवक नशे का आदी लग रहा है। उसके हाथों पर लगातार सूई लगाए जाने के निशान बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों के लिए आ गई खुशखबरी, दीपावली से पहले मिलेगा वेतन-बोनस; डीए में होगी बढ़ोतरी

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने केंद्रीय कैबिनेट के फैसलों का किया स्वागत, कहा- रबी फसलों के एमएसपी में वृद्धि…

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।