Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बच्चा चोर समझकर पीटा गया युवक, पिता ने बेटे को बताया निर्दोष; दोनों पक्षों ने दर्ज कराई एफआईआर

मुरादाबाद के थाना गलशहीद में भीड़ ने एक युवक को बच्चा चोर समझकर पीटा और उसकी कार में आग लगा दी। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया और बच्चे के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया। वहीं युवक के पिता ने आरोप लगाया कि उनका बेटा निर्दोष है और उसे गलत फंसाया गया है। उन्होंने डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 26 Sep 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
मुरादाबाद में बुधवार देर पुलिस से वार्ता करते युवक के पिता व पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पति मकसूद लाला आदि।

संवाद सूत्र, मुरादाबाद। बच्चा चोर समझकर टांडा के युवक को मुरादाबाद के थाना गलशहीद में भीड़ ने घेर कर पिटाई कर दी। कार में आग लगाकर आरोपी युवक को पुलिस को सौंप कर बच्चे के पिता की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई है। उधर, टांडा से लोगों के साथ पहुंचे युवक के पिता ने युवक की पिटाई करने तथा कार को आग लगाने के आरोप में डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

यह है पूरा मामला

टांडा के मोहल्ला मस्जिद कोहना निवासी युवक मोहम्मद नासिर बुधवार को शाम को मुरादाबाद से कुछ सामान लेने कार से गया था। शॉपिंग करने के बाद वह कार खड़ी कर मारूफ चिकन में खाना खाने चला गया। खाना खाने के बाद वह गुटखा खरीदने लगा। 

बच्चे के पिता मोहल्ला खोकरान थाना गलशहीद जिला मुरादाबाद निवासी मोहम्मद हस्सान का कहना है कि उसका 16 वर्षीय पुत्र बुधवार रात 11 बजे अपने छोटे भाई के साथ चांद वाली मस्जिद की तरफ से जा रहा था। 

इसी बीच एक व्यक्ति कार में बैठा था। उसने बच्चों को बुलाकर कहा कि कुछ पैसे ले और चुपचाप उसकी गाड़ी में बैठ जा, वरना उसके गोली मार देगा। इतना सुनते ही उसका बेटा वहां से भाग गया। कुछ देर बाद ही उसके पड़ोस में रहने वाले दूसरे बच्चे को वह जबरदस्ती अपनी गाड़ी में खींचने लगा। 

बच्चे के शोर मचाने पर वहां भीड़ जमा हो गई तो वह भी पड़ोस के लोगों के साथ पहुंच गया और आरोपी युवक को पकड़कर थाने ले जाकर पुलिस को सौंप दिया। मोहम्मद हस्सान ने टांडा के मोहल्ला मस्जिद कोहना निवासी मोहम्मद नासिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

उधर, बेटे को मुरादाबाद में पकड़ने तथा भीड़ द्वारा कार को आग लगने की सूचना पर युवक के पिता मोहम्मद सगीर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पति मकसूद लाला व अन्य लोगों के साथ रात में ही थाना गलशहीद पहुंच गए और बच्चा चोरी की घटना को गलत बताते हुए पुत्र की पिटाई करने व भीड़ द्वरा कार को आग लगाने के आरोप में मुदकमा दर्ज करने की मांग की।

बाद ने पुलिस ने मोहम्मद सगीर की तहरीर पर मामला दर्ज किया। टांडा के मोहल्ला मस्जिद कोहना निवासी सगीर का कहना है कि उसका पुत्र मोहम्मद नासिर शाम सात बजे चांद वाली मस्जिद के पास मारुफ चिकन की दुकान पर खाना खाने गया था। रात साढ़े 11 बजे वह घर नहीं पहुंचा तो उसे जानकारी मिली कि उसका पुत्र खाना खाकर अपनी जीजा के छोटे भाई मुनीर इस्लाम की वैगनार गाड़ी में बैठने जा रहा था। तभी किसी से उसका विवाद हो गया। 

बाद में सो डेढ़ सौ लोगों ने उसके पुत्र के साथ मारपीट की। तथा कार को क्षतिग्रस्त कर उसमें आग लगा दी। पिता ने मोहम्मद सगीर ने डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना गलशहीद में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

युवक के पिता मोहम्मद सगीर का कहना है कि वह संपन्न परिवार से संबंध रखते हैं। उसका पुत्र ऐसी घटना नहीं कर सकता। उसका पुत्र निर्दोष है, और उसको को गलत  फंसाया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में विधानसभा उपचुनाव से पहले अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलें! सपा में उठे बगावत के सुर, पार्टी ने दी चेतावनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें