Move to Jagran APP

Abdullah Birth Certificate Case : आजम के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र मामले में उप रजिस्ट्रार ने दी गवाही

Abdullah Birth Certificate Case सांसद पर आरोप है कि उन्होंने कम उम्र में अपने बेटे को चुनाव लड़वाया। जन्म प्रमाण पत्र भी फर्जी बनवाया। बाद में पैन कार्ड और पासपोर्ट में भी जन्मतिथि बदलवा दी। बेटे के अलग-अलग दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए थे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 02:49 PM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 02:49 PM (IST)
न्यायाधीश आलोक दुबे के समक्ष गवाह ने बयान दिए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Abdullah Birth Certificate Case : रामपुर सांसद आजम खां, उनकी पत्नी शहर विधायक डाॅ. तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र मामले में नगर पालिका के उप रजिस्ट्रार तेजपाल वर्मा एमपी-एमएलए कोर्ट में गवाही देने पहुंचे। न्यायाधीश आलोक दुबे के समक्ष गवाह ने बयान दिए।

सांसद पर आरोप है कि उन्होंने कम उम्र में अपने बेटे को चुनाव लड़वाया। जन्म प्रमाण पत्र भी फर्जी बनवाया। बाद में पैन कार्ड और पासपोर्ट में भी जन्मतिथि बदलवा दी। इस तरह बेटे के अलग-अलग जन्मतिथि के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट और दो पैनकार्ड बनवा लिए। इनमें जन्म प्रमाण पत्र मामले में सांसद के अलावा उनकी पत्नी और बेटा आरोपित हैं, जबकि पैनकार्ड मामले में सांसद और उनका बेटा आरोपित हैं। इसके अलावा पासपोर्ट के मुकदमे में अकेले अब्दुल्ला आराेपित हैं। इन तीनों मुकदमों की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है। गुरुवार को जन्म प्रमाण पत्र मामले में सुनवाई हुई। इस मुकदमे में दो गवाह पेश हो चुके हैं। कोर्ट ने तीसरे गवाह उप रजिस्टार तेजपाल वर्मा को तलब किया था। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रताप सिंह मौर्य ने बताया कि गवाह ने कोर्ट में अपने बयान दिए। अब बचाव पक्ष की ओर से जिरह की जाएगी। इसके लिए कोर्ट ने 16 नवंबर न‍िर्धारित की है। बता दें क‍ि अब्‍दुल्‍ला का जन्‍म प्रमाण पत्र का मामला काफी सुर्खियों में रहा था। इस मामले में उनकी व‍िधायकी भी रद कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : योगनगरी स्टेशन को पर्यटन स्थल बनाएगा उत्तर रेलवे, हर सुविधा के ल‍िए खर्च करने होंगे रुपये

High Security Number Plate : वाहनों पर जल्‍द लगवा लें हाई स‍िक्‍योर‍िटी नबंर प्लेट, ये है अंत‍िम त‍िथ‍ि

Owaisi in Moradabad : आज करूला में कार्यकर्ता सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी

UP Police : दारोगा की वर्दी पहनकर घूम रहा था प्राइमरी स्‍कूल का अध्‍यापक, पत्‍नी ने ही खोल दी पत‍ि की पोल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.