Move to Jagran APP

जुमे की नमाज को लेकर मुरादाबाद में अलर्ट, पेट्रोल बम से शहर का माहौल बिगाड़ने साजिश पुलिस कर चुकी है नाकाम

Alert in Moradabad for Juma Namaz बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज और मेरठ में जबरदस्त हिंसा हुई थी। मुरादाबाद के मुगलपुरा में बीते 10 जून को जुमा की नमाज के बाद प्रदर्शन और नारेबाजी हुई थी। मुरादाबाद में 40 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Updated: Wed, 15 Jun 2022 12:58 PM (IST)
Hero Image
Alert in Moradabad for Juma Namaz : मुगलपुरा थाना क्षेत्र में पल-पल की हो रही निगरानी

मुरादाबाद, जेएनएन। Alert in Moradabad for Juma Namaz : बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज और मेरठ में जबरदस्त हिंसा हुई थी। मुरादाबाद के मुगलपुरा में बीते 10 जून को जुमा की नमाज के बाद प्रदर्शन और नारेबाजी हुई थी। इस मामले में मुरादाबाद में 40 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। गिरफ्तारी के बाद हालात को सामान्य बनाने में पुलिस जुटी है। इसके साथ ही आने वाले शुक्रवार की नमाज को लेकर भी पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। डीआइजी शलभ माथुर और एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने मुगलपुरा थाना क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान अफसरों से बातचीत करके हालात को सामान्य करने का प्रयास किया।

आगामी 17 जून हो होने वाली जुमा की नमाज को लेकर अफसर अभी से तैयारी में जुट गए हैं। पूरे क्षेत्र की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। इसके साथ ही थाना स्तर पर शांति समितियों को बैठक की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के निर्देश पर थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में जन चौपाल लगा रहे हैं। इस दौरान क्षेत्र के युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में बुलाकर उन्हें देश की कानून व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की जा रही है।

इसके साथ ही युवाओं को इंटरनेट मीडिया में प्रसारित होने वाले संदेशों से सावधान रहने के लिए कहा जा रहा है। पुलिस अफसरों का मानना है कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से युवाओं को भटकाने का प्रयास हो रहा है। कुछ देर के गुस्से में युवाओं का भविष्य खराब जाता है। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए जा रहे हैं। लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जा रही है।

घर से मिले थे पेट्रोल बमः मुरादाबाद के मुगलपुरा क्षेत्र में शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश रची जा रही थी। वहां के घरो में बोतलों में पेट्रोल भरकर रखे गए थे। दंगे भड़काकर पेट्रोल बम से हमला करने की साजिश को पुलिस ने पहले ही असफल कर दिया। पुलिस ने छापा मारकर घर में रखीं पेट्रोल की 58 बोतलों को जब्त करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछता की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें