Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Exam: 'घर में अम्मा मम्मी को...' गृह विज्ञान के प्रश्न में उत्तर की जगह छात्रा ने लिखी अपनी परेशानी

यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन जिले में छह केंद्राें पर चल रहा है। परीक्षकों के अनुसार उत्तरपुस्तिकाओं में अधिकतर बच्चे उत्तर की जगह अपने घर की आपबीती लिख रहे हैं। एक छात्रा ने लिखा कि पापा आप बहुत दूर रहते हो। घर में अम्मा मम्मी को मारती हैं। हम बचाने जाते हैं तो हमें भी मारती हैं आप जल्दी आ जाओ।

By Shubham Sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 22 Mar 2024 12:38 PM (IST)
Hero Image
UP Board Exam: 'घर में अम्मा मम्मी को...' गृह विज्ञान के प्रश्न में उत्तर की जगह छात्रा ने लिखी परेशानी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। पापा आप बहुत दूर रहते हो। घर में अम्मा मम्मी को मारती हैं। हम बचाने जाते हैं तो हमें भी मारती हैं, आप जल्दी आ जाओ। बारहवीं की एक छात्रा ने गृह विज्ञान के प्रश्न में उत्तर की जगह अपने इस परेशानी को लिखा। इसे देख परीक्षक चिंतित हो गए और आपस में चर्चा करते रहे।

यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन जिले में छह केंद्राें पर चल रहा है। परीक्षकों के अनुसार उत्तरपुस्तिकाओं में अधिकतर बच्चे उत्तर की जगह अपने घर की आपबीती लिख रहे हैं। गुरुवार को 93,997 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हुआ।

महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज में 15,598, चित्रगुप्त इंटर कालेज में 13,384, जीजी हिंदू इंटर कालेज में 15,368, आरएन इंटर कालेज में 14,873, पारकर इंटर कालेज में 18,056 और हैविट मुस्लिम इंटर कालेज में 16,718 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हुआ। जिले में कुल 5,99,653 की उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन के लिए उपलब्ध कराई गई हैं। अब तक 4,04,609 उत्तरपुस्तिकाएं जांची जा चुकी हैं और 1,95,044 उत्तरपुस्तिकाएं अभी शेष हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर