Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोहर्रम के दिन जाफरपुर आए अजीम की कर्बला तालाब में डूबने से मौत, मेले के बीच दोस्तों संग नहाने गया था किशोर

मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव डींगरपुर निवासी दस वर्षीय अजीम 29 जुलाई को अपने दोस्तों के साथ पड़ोस के गांव जाफरपुर में मोहर्रम का मेला देखने गया था। मेला देखते-देखते अजीम अपने दोस्तों के साथ कर्बला के तालाब में नहाने के लिए उतर गया। नहाने के दौरान दो बच्चे गहरे पानी में जाकर डूबने लगे। लोगों ने तालाब में कूदकर किशोरों को निकाला लेकिन अजीम की मौत हो चुकी थी।...

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 30 Jul 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
मोहर्रम के दिन मेला देखने जाफरपुर आए अजीम की कर्बला तालाब में डूबने से मौत

संवाद सूत्र, मैनाठेर (मुरादाबाद): मोहर्रम मेले के दौरान मैनाठेर के जाफरपुर में तीन बच्चे कर्बला में डूब गए, जिसमें से एक की मौत हो गई। उसके दोनों साथियों की किसी तरह से जान बचाई। बच्चे की मौत मोहर्रम के दिन हुई। स्वजन में मातम का माहौल है।

मेले के बीच कर्बला के तालाब में नहाने उतर गए किशोर

मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव डींगरपुर निवासी बन्ने का दस वर्षीय बेटा अजीम 29 जुलाई को अपने दोस्तों के साथ पड़ोस के गांव जाफरपुर में मोहर्रम का मेला देखने गया था। मेला देखते-देखते अजीम अपने दोस्तों के साथ कर्बला के तालाब में नहाने के लिए उतर गया।

लोगों ने डूबते बच्चों को बाहर निकाला

नहाने के दौरान दो बच्चे गहरे पानी में जाकर डूबने लगे। आसपास खड़े लोगों ने पहले तो इसे बच्चों का खिलवाड़ समझा, लेकिन जब बच्चे डूबते नजर आए तो आननफानन में लोग तालाब में कूद गए। कुछ ही देर की मशक्कत के बाद लोगों ने तालाब में डूबे दोनों बच्चों को बाहर निकाला और पास के अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने अजीम को मरा हुआ घोषित कर दिया, जबकि उसके दोनों साथियों के पेट से किसी तरह पानी निकाल कर उनकी जान बचाई।

स्थानांतरण होने के बाद भी राजकीय आवास पर अवैध कब्जा, पढ़ें क्या है मामला…

अजीम की मौत से परिवार में मातम

उधर, अजीम की मौत से खबर पहुंचते ही परिवार में मातम है। अजीम अपने भाइयों में तीसरे नंबर का बेटा था। ग्रामीणों ने बताया कि अजीम के एक भाई की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। अजीम की मौत से उसकी मां और इकलौती बहन का बुरा हाल है।