Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad News : सक्रिय हुए निगम के अफसर, स्मार्ट फुटपाथ से हटने लगा अतिक्रमण

अतिक्रमण के कारण आम लोगों को चलने में अधिक परेशानी होती थी। सिविल लाइंस क्षेत्र में मंडलायुक्त कार्यालय को जाने वाले मार्ग व आसपास के स्मार्ट फुटपाथ से अस्थायी अतिक्रमण हटाया गया। अवैध रूप से लगे प्रचार प्रसार को होर्डिंग्स भी हटाए गए। इस मौके पर उप नगर आयुक्त राज किशोर प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल एसके शाही समेत सम्पत्ति विभाग के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

By Tej Prakash Saini Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 29 Jul 2024 10:10 PM (IST)
Hero Image
लेक्मे व जुल्फी सैलून वालों से वसूला 30,000 रुपये जुर्माना।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। ये फुटपाथ हमारा है, दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान का असर हुआ है। नगर निगम की टीम ने सोमवार को बुध बाजार व सिविल लाइंस क्षेत्र से स्मार्ट फुटपाथ से अस्थायी अतिक्रमण हटाया। फुटपाथ पर जेनरेटर रखे मिले। यह जेनेरटर लेक्मे सैलून व जुल्फी सैलून के थे। जिनसे 30,000 रुपये जुर्माना भी वसूला गया। फुटपाथ पर विज्ञापन प्रचार प्रसार को लगाए गए होर्डिंग्स भी हटाए गए।

बुधबाजार चौराहा से इंपीरियल तिराहा तक स्मार्ट फुटपाथ पर कपड़े टांग दिए गए। रेट्रोफिटिंग के द्वार में भी कीले ठोककर उसमें सामान लटका दिया गया है। अटैची व डीजे दुकानदारों ने स्मार्ट फुटपाथ पर ही बैठने के लिए काउंटर बना लिया है। प्रवर्तन दल की टीम ने दुकानदारों का सामान उतरवाया और चेतावनी दी कि दोबारा अतिक्रमण करने पर सामान जब्त कर लिया जाएगा।

सिविल लाइंस क्षेत्र में मंडलायुक्त कार्यालय को जाने वाले मार्ग व आसपास के स्मार्ट फुटपाथ से अस्थायी अतिक्रमण हटाया गया। अवैध रूप से लगे प्रचार प्रसार को होर्डिंग्स भी हटाए गए। इस मौके पर उप नगर आयुक्त राज किशोर, प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल एसके शाही समेत सम्पत्ति विभाग के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

स्मार्ट फुटपाथ से सिविल लाइंस क्षेत्र और बुधबाजार में अतिक्रमण हटाया गया है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। फुटपाथ पर किसी भी प्रकार का कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त किया जाएगा।

अजीत कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त

बेसमेंट में पार्किंग की जगह व्यवसाय करने वालों को चेतावनी

जागरण की ओर से बेसमेंट में पार्किंग के संचालन की खबर प्रकाशन का भी असर हुआ। बुध बाजार में बेसमेंट में पार्किंग की जगह दुकानों के संचालन करने वालों को चेतावनी दी गई। इस दौरान अधिकारियों ने कई कांप्लेक्स के बेसमेंट का निरीक्षण भी किया।

चेतावनी दी गई कि बेसमेंट में पार्किंग की जगह व्यवसायिक गतिविधि होते मिली तो सामान जब्त किया जाएगा। जीएमडी रोड, गुरहट्टी चौराह, रामगंगा विहार, चौमुखा पुल के पास समेत शहर में कई स्थानों पर बेसमेंट में पार्किंग की जगह दुकानों का संचालन हो रहा है। दिल्ली के पुराने राजेंद्र नगर में बेसमेंट में वर्षा का पानी भरने से यूपीएससी के कई छात्रों की मौत हो गई थी। इसको लेकर जागरण ने भी शहर में इस तरह के बेसमेंट होने की खबर प्रकाशित की।