Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुरादाबाद में अफगान कैफे के मेन्यू कार्ड का ऐसा बर्गर कि मच गई खलबली; पहुंच गए बजरंग दल कार्यकर्ता, केस दर्ज

मेन्यू कार्ड में बीफ बर्गर होने के की खबर तेजी से फैली। शहर के मुगलपुरा कोतवाली क्षेत्र में अफगान कैफे में बीफ बर्गर बेचे जाने से खलबली मच गई है। इसको लेकर सक्रिय हुए बजरंग दल के कार्यकर्ता कोतवाली में जुटे और कैफे संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है। कैफे संचालक ने इसे प्रिंटिंग की मिसिंग कहा है।

By Mehandi Hasan Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 26 Jun 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
मुगलपुरा थाने का घेराव करके वार्ता करते बजरंग दल के कार्यकर्ता।सौ.संगठन

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। भारतीय संविधान ने हर धर्म को अपनी आस्था के हिसाब से रहने का अधिकार दिया है। कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म के व्यक्ति की धार्मिक आस्था को ठेस नहीं पहुंचा सकता है। 

जामा मस्जिद से इंद्राचौक और फिर प्रिंस रोड तक मीट के विभिन्न व्यंजनों की दुकानें खुली हैं। शाम होते ही इन सड़कों पर खाने के शौकीन की भीड़ लग जाती है। अंसार इंटर कालेज के पास अफगान कैफे खोला गया है। इसमें मैन्यू कार्ड में विभिन्न व्यंजन के नाम और दाम भी लिखे हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः IPS Transfer In UP: आजमगढ़ की कमान संभालने के बाद अब यूपी का ये जिला देखेंगे अनुराग आर्य, SSP ने बताईं प्राथमिकताएं

बर्गर की कैटेगरी में लिखा

बर्गर की कैटेगरी में चिकन बर्गर के बाद बीफ बर्गर-110 रुपये लिखा गया है। इसको लेकर दूसरे धर्म के लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है। सोमवार की रात बजरंग दल के महानगर संयोजक अभिनव भटनागर तमाम कार्यकर्ताओं के साथ मुगलपुरा कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने थाना प्रभारी को मैन्यू कार्ड दिखाया। आक्रोश व्यक्त करते हुए अफगान कैफे के नाम पर तहरीर दी गई।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी के इस शहर में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, झमाझम बारिश और बिजली चमकने के दौरान बरतें ये सावधानियां

पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

पुलिस ने मामले को संवेदनशील मानते हुए प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मुगलपुरा थाना प्रभारी कुलदीप सिंह तोमर ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित अफगान कैफे संचालक के भाई बबलू ने बताया कि मैन्यू कार्ड में मिस प्रिंट होने की वजह से ऐसा हुआ है। बीफ यानी भैंसे के मीट का बर्गर बनेगा। अभी यह आइटम शुरू भी नहीं हुआ है। पिछले माह 27 मई काे कैफे शुरू किया था। पुलिस ने भाई को गिरफ्तार कर लिया। अब मैन्यू कार्ड दोबारा से प्रिंट कराएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें