Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moradabad News: बाइक सवार युवकों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, वर्दी भी फाड़ी, तीन गिरफ्तार

Attack on Police in Moradabad अजंता होटल के पास अंधेरे में दो बाइकसवार चार युवक खड़े होकर गाली-गलौज कर रहे थे। पीआरवी टीम के सिपाही उतरकर युवकों को शांत कराने के लिए पहुंचे थे। लेकिन पुलिस को देखते ही आरोपित सिपाही से अभद्रता करने लगे।

By Vivek BajpaiEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 02:06 PM (IST)
Hero Image
Attack on Police News: पुलिस फरार आरोपित की तलाश कर रही है। प्रतीकात्‍मक चित्र

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Moradabad Police Latest News: पुलिस टीम ने बुधबाजार में रात दो बजे सड़क पर घूम रहे युवकों से पूछताछ की तो वह उनसे भिड़ गए। आरोपित युवकों ने पुलिस कर्मियों से मारपीट करने के साथ ही वर्दी फाड़ दी। आरोप है कि दो पुलिस कर्मियों का गला दबाकर मारने का प्रयास किया। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपितों पर प्राथमिकी दर्ज की है। तीन आरोपितों को मौके से पकड़ लिया गया, जबकि एक भागने में सफल हो गया। पकड़े गए आरोपितों में से एक ने स्वयं को सेना का जवान बताया, जबकि दूसरा उसका फूड डिलेवरी ब्वाय का काम करता है। गुरुवार को पुलिस ने तीन आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

पीआरवी वाहन 0288 पर तैनात कांस्टेबल देवेंद्र के मुताबिक बुधवार रात उसकी तैनाती कोतवाली थाना क्षेत्र में थी। देर रात दो बजे पीआरवी वाहन के साथ वह इंपीरियल तिराहे की ओर जा रहे थे। इसी दौरान बुध बाजार अजंता होटल के पास अंधेरे में दो बाइकसवार चार युवक खड़े होकर गाली-गलौज कर रहे थे। पीआरवी टीम के सिपाही उतरकर युवकों को शांत कराने के लिए पहुंचे थे। लेकिन, पुलिस को देखते ही आरोपित सिपाही से अभद्रता करने लगे। तत्काल थाना को सूचना दी गई।

सूचना पर लैपर्ड पर तैनात सिपाही ललित कुमार व होमगार्ड संजय कुमार शर्मा भी मौके पर पहुंचे। पुलिस कर्मी आरोपित युवकों की तलाशी लेने के साथ ही उनका नाम और पता पूछने लगे तो चारों युवक आक्रोशित हो गए और पुलिस कर्मियों से भिड़ गए। आरोपितों ने पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करते हुए वर्दी फाड़ दी। हमलावरों ने सिपाही देवेंद्र कुमार व सिपाही ललित कुमार की गर्दन दबाकर मारने का प्रयास किया। शोर सुनकर कुछ लोग भी घरों से निकलकर वहां पहुंच गए।

पुलिस ने मनीष कुमार, अरुण सिंह निवासी ग्राम दयानाथपुर, विनोद कुमार सिंह निवासी लदावली थाना छजलैट को पकड़ लिया। जबकि सचिन निवासी ग्राम पोखरपुर उर्फ गोपालपुर नत्थानगला थाना छजलैट फरार हो गया। थाना प्रभारी रवींद्र प्रताप सिंह ने घायल सिपाहियों को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा। थाना प्रभारी ने आरोपितों के खिलाफ जानलेवा हमला करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जबकि चौथे आरोपित की तलाश की जा रही है।

आरोपितों में सेना का जवान और उसका सगा भाई शामिल

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपितों में अरुण सिंह ने खुद को सेना का जवान बताया है। उसने बताया कि तीन दिन पहले वह छुट्टी लेकर शहर आया था। वर्तमान में उसकी तैनाती प्रयागराज में हैं। जबकि, उसका भाई मनीष सिंह मुरादाबाद में ही जोमैटो कंपनी में फूड होम डिलेवरी का काम करता है। आरोपित मनीष के खिलाफ छजलैट थाने में पहले से चार प्राथमिकी दर्ज हैं।

इनमें एक महिला, एक किशोरी को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाने के साथ ही विद्युत टीम पर हमला करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज है। पकड़े गए आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि रात में वह मुरादाबाद घूमने आए थे। इस दौरान आपसी विवाद हो गया था। उसी दौरान पुलिस आकर पूछताछ कर रही थी। तभी उनसे विवाद हुआ।