Move to Jagran APP

कुंदरकी उपचुनाव: भाजपा का प्रचार करने पर समर्थक को बंदूक से उड़ाने की धमकी, प्राथमिकी दर्ज

UP By Election Kundarki Update News यूपी में अभी उपचुनावों की डेट घाेषित नहीं की है। उससे पहले ही कुंदरकी विधानसभा में भाजपा के एक समर्थक को बंदूक से उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी से डरे समर्थक ने घर जाना छोड़ दिया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। विधिक कार्रवाई की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 09 Oct 2024 10:23 AM (IST)
Hero Image
Moradabad News: समर्थक को बंदूक से उड़ाने की धमकी दी।

वाद सूत्र, जागरण कुंदरकी। कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव की सरगर्मियों के बीच हैरान करने वाला मामला सामने आया है। भाजपा का प्रचार करने पर समर्थक को बंदूक से उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी से डरे समर्थक ने घर जाना छोड़ दिया। फिलहाल, दोनों आरोपितों बाप-बेटे मटरू व मुनाजिर के विरुद्ध कुंदरकी पुलिस ने धमकी की धारा में प्राथमिकी लिख ली है।

अब्बास है भाजपा का सक्रिय कार्यकर्ता

कुंदरकी के नानपुर गांव निवासी अब्बास के अनुसार, वह भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। उपचुनाव के चलते पूर्व प्रत्याशी ठाकुर रामवीर सिंह का प्रचार कर रहे हैं। गांव के ही आरोपित बाप-बेटे मटरू व मुनाजिर समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। भाजपा का प्रचार करने के चलते दोनों रंजिश रखते हैं। छह अक्टूबर की शाम सात बजे रोज की तरह घर के दरवाजे पर बैठा था। तभी हाथ में कट्टा लेकर दोनों आ धमके और अभद्रता शुरू कर दी।

मटरू पर लगाए आरोप

विरोध पर आरोपित मटरू कहने लगा कि साइकिल पर वोट डालना। अगर तुमने कमल के फूल पर वोट डाला तो अपनी लाइसेंसी राइफल से तेरे इतनी गोली मारूंगा कि सूरत भी पहचान में नहीं आएगी। मुनाजिर गोली मारने को दौड़ा। तब पास बैठे ठेकेदार महमूद, रसूल, मोबीन ने जैसे-तैसे बचाया। आरोप लगाया कि दोनाें बाप-बेटे उनसे साइकिल पर जबरदस्ती वोट डलवाना चाहते हैं। वोट ना देने पर जान से मार देंगे, इसलिए डर के चलते घर जाना तक छोड़ दिया। हर वक्त जान का खतरा बना हुआ है।

ये भी पढ़ेंः IPS कृष्ण कुमार बिश्नोई की कार्रवाई से विभाग में खलबली; पांच थाना प्रभारी लाइन हाजिर, 15 के कार्यक्षेत्र बदले

ये भी पढ़ेंः Meerut News: 'सुंदर लड़कियां यहां रहें' कहने वाले विभागाध्यक्ष पर प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने की कार्रवाई, निलंबित

आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

रतनपुरा कलां के मंडल अध्यक्ष ब्रजेश लोधी को पूरा घटनाक्रम बताया जिसके बाद मामले में हलचल तेज हुई और आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखी गई। हालांकि, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष नसीम खान का कहना है कि प्रकरण संज्ञान में नहीं है।

इंस्पेक्टर कुंदरकी प्रदीप कुमार सहरावत ने बताया कि शिकायती पत्र पर आरोपित बाप-बेटे के विरुद्ध प्राथमिकी लिख ली गई है। अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें